नहर विभाग की लापरवाही से टूटी है जल निगम की पाइप लाइन,पेयजल की किल्लत से परेशान ग्रामीण ।

नहर विभाग की लापरवाही से टूटी है जल निगम की पाइप लाइन,पेयजल की किल्लत से परेशान ग्रामीण । मुकेश कुमार (रिपोर्टर ) सुरियावां भदोही । जिले के विकास खण्ड सुरियावां अंतर्गत खरगपुर गांव में पेयजल पाईप लाईन छतिग्रस्त होने के चलते किल्लत की समस्या उत्पन्न हो गई। एक ओर टूटे पाईप लाइन का पानी बहकर

नहर विभाग की लापरवाही से टूटी है जल निगम की पाइप लाइन,पेयजल की किल्लत से परेशान ग्रामीण ।

मुकेश कुमार (रिपोर्टर )

सुरियावां भदोही ।

जिले के विकास खण्ड सुरियावां अंतर्गत खरगपुर गांव में पेयजल पाईप लाईन छतिग्रस्त होने के चलते किल्लत की समस्या उत्पन्न  हो गई। एक ओर टूटे  पाईप लाइन का पानी बहकर आसपास के गांवों से होकर समीप के नाले में जा रहा है, वहीं इससे जुड़े काफी गांवों में पानी न पहुंचने के कारण त्राहि-त्राहि मची है।

इस समस्या के बावत बताया जाता है कि आज से कई  माह पहली नहर सफाई के दौरान नहर विभाग के मजदूरों की लापरवाही के चलते जेसीबी की जद में आकर पेयजल पाईप छत्रिग्रस्त हो गई और हालत यह हुई कि अगल -बगल के खेतों से होता हुआ टूटे पाइप लाइन का पानी गाँव के आसपास बहने लगा।जिसके चलते कई गांवों में समस्या उत्पन्न हो गई है।

बताते चलें कि पाईप लाईन छतिग्रस्त होने की जानकारी कई बार विभाग को देने के बावजूद किल्लत की समस्या उत्पन्न हो गई है।आज तक टूटी हुई पाईप लाइन   ठीक न कराने के चलते ग्रामीणों में नहर विभाग और जल निगम विभाग के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है।

यह भी बताते चलें कि इसकी शिकायत ग्रामीणों सहित एक स्थानीय पत्रकार द्वारा विभागीय जेई रामबिहारी से सवाल पूछने पर जवाब में कहा कि खरगपुर के ग्राम प्रधान द्वारा बनवा दिया जायेगा।

इस सम्बंध में आज नहर विभाग के जेई से सम्पर्क करने पर रामबिहारी ने झल्लाहट में आक्रोश व्यक्त करते हुए जवाब दिया कि नहर विभाग की गलती से टूटा है, वही बनवायेगा। ग्रामीणों ने जिलिधिकारी महोदय का ध्यानाकर्षण कराते हुए शीघ्र ही मरम्मत कराये जाने की मांग की है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel