स्वतंत्र प्रभात आज की टॉप 5 ख़बरें वरिष्ठ सपा नेता के निधन पर क्षेत्र में शोक की लहर

कोरोना किट के नाम पर ग्राम पंचायतो के खाते से लिये गये 8900 रूपयेप्रधानो ने लगाया आरोप-कोरोना काल में बड़े पैमाने पर हो रहा भ्रष्टाचार स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। विकास खंड बीघापुर में कोरोना किट के नाम पर ग्राम पंचायतों के खाते से 8900 रुपए काट लिए गए और विकास खंड कार्यालय से ग्राम

कोरोना किट के नाम पर ग्राम पंचायतो के खाते से लिये गये 8900 रूपये
प्रधानो ने लगाया आरोप-कोरोना काल में बड़े पैमाने पर हो रहा भ्रष्टाचार

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। विकास खंड बीघापुर में कोरोना किट के नाम पर ग्राम पंचायतों के खाते से 8900 रुपए काट लिए गए और विकास खंड कार्यालय से ग्राम पंचायतों को पल्स ऑक्सीमीटर व थर्मामीटर तथा दो सेनेटाइजर की छोटी शीशी दी गई। ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि जिले द्वारा किसी एजेंसी के नाम पर हम लोगों के खाते से डोंगल लगाकर पैसे निकाल लिए गए जबकि विकास खंड कार्यालय द्वारा कोरोना किट के नाम पर दिए गए उपकरण बाजार में काफी सस्ते है। ग्राम प्रधानों ने बताया हम लोगों से उच्चाधिकारियों का आदेश बताकर खातों से पैसा काट लिया गया। यदि ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों की बातों पर विश्वास किया जाए तो संबंधित अधिकारियों ने आपदा को अवसर बनाकर बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया है अब सच्चाई क्या है यह तो जांच का विषय है। फिलहाल कोई भी ग्राम प्रधान खुलकर अपनी बात बताने को तैयार नहीं है। जब इस संबंध में बीडीओ अमित मिश्रा से पंूछा गया तो उन्होंने बताया मैं अभी एक सप्ताह पूर्व आया हूं, मुझे जानकारी नही है परंतु जिले से निर्देश थे ग्राम पंचायतों को कोविड-19 के तहत 2800 रुपए की सामग्री अन्टाइडफण्ड से या राज्य वित्त से खरीदनी थी पर विकास खण्ड कार्यालय द्वारा सामग्री दी गई है इसकी मुझे जानकारी नही है।

वरिष्ठ सपा नेता के निधन पर क्षेत्र में शोक की लहर

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी उन्नाव। बारासगवर थाना क्षेत्र के गंगा के किनारे चंदरपुर में जन्मे सपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व एमएलसी राम सिंह यादव के आकस्मिक निधन पर क्षेत्र के गणमान्य लोगों ने उनके निधन को अपूर्णनीय क्षति बताया।
समाजवादी शिक्षक सभा के नेता बाबू गंगाप्रसाद यादव ने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए सतत् प्रयत्नशील रहने वाले राम सिंह यादव हम लोगों के लिए राजनीति में राह दिखाने वाले रहे। जिला पंचायत सदस्य ओम प्रकाश यादव ने कहा कि उनकी विनम्रता मिलन सरिता व जात-पात से ऊपर उठकर काम करने की उनकी शैली एक बेहतरीन नेता के रूप में उन्हें याद करती है। नरेंद्र पासवान ने कहा कि एक योग्य कुशल प्रशासक का जाना अपूर्णनीय क्षति है। शोक संवेदना प्रकट करने वालों में डॉ0 आलोक कुमार, पप्पू यादव, ओमप्रकाश पासवान, राम सिंह यादव, दुर्गेश सिंह यादव, पूर्व प्रधान सुरेश कुमार, गुड्डू शुक्ला, प्रेमशंकर लोधी, भागीरथ यादव आदि रहे।

मार्ग जाम करना पड़ा मंहगा, 68 पर रिपोर्ट दर्ज

स्वतंत्र प्रभात रामजी तिवारी उन्नाव। बारासगवर थाना क्षेत्र के डौड़ियाखेड़ा गांव में ससुराल आए शिवचरण पुत्र तेजा निवासी लालगंज प्रथम की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी जिसमें पुलिस की कार्यप्रणाली से नाराज होकर मृतक के परिजनों ने शनिवार को टेढ़ा चैराहे पर लालकुआं-ऊंचगाव संपर्क मार्ग जाम कर दिया था। बारासगवर थाना पुलिस ने भीड़ को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया था। बारासगवर थाना प्रभारी हरप्रसाद अहिरवार ने बताया कि कोविड.19 के तहत मार्ग जाम करने वालों में महावीर सुनील तथा सुनील कुमार बेनी माधव धर्मेंद्र बहादुर अजय कुमार उर्मिलेश कुमार श्यामलाल तथा 60 अज्ञात महिला व पुरुष लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

सर्पदंश से किशोर की मौत

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। माखी थाना क्षेत्र में बीतीरात किशोर को सोते समय जहरीले कीड़े ने काट लिया। परिजन इलाज के बजाय झाड़-फूंक कराते रहे। जब हालत बिगड़ने लगी तब अस्पताल ले गए। जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शव को पीएम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। माखी थाना क्षेत्र के रुपऊ गांव निवासी हर्ष 7 पुत्र रामबाबू सोमवार की रात को परिजनों के साथ छत पर सो रहा था तभी किसी जहरीले कीड़े ने काट लिया। परिजन झाड़फूंक कराते रहे लेकिन फायदा नहीं हुआ और हालत बिगड़ती गयी। मंगलवार को उसे अस्पताल ले गए जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

महिला ने चार पर पुत्री को अगवा करने का लगाया आरोप

स्वतंत्र प्रभात आसिम अली उन्नाव। थाना फतेहपुर चैरासी क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला ने गांव के ही चार लोगों पर दो दिन पूर्व सोते समय पुत्री को जबरन उठा ले जाने की शिकायत दर्ज कराई है। थाना पुलिस ने शिकायत दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। फतेहपुर चैरासी थाना क्षेत्र के गांव सैंता निवासी महिला ने थाना पुलिस को दिए शिकायती पत्र में कहा है कि गत रविवार रात को वह घर में पति की गैरमौजूदगी में अपनी 14 वर्षीय पुत्री के साथ सो रही थी। रात लगभग 2 बजे गांव निवासी शमशाद के पुत्र आमिल कामिल व चाँदबाबू घर में घुस आए और उसकी पुत्री को जबरन उठाकर ले जाने लगे। शोरगुल सुन उसकी आंख खुली। पीड़िता ने बताया कि घर के बाहर खड़ी सफेद रंग की चारपहिया गाड़ी में गांव का ही निवासी सुफियान पुत्र मंगू पहले से मौजूद था। महिला जब तक कुछ कर पाती चारो उसकी पुत्री को गाड़ी में बैठाकर भाग गए। थाना प्रभारी सुरेश पटेल ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel