ग्राम प्रधान व सचिव के द्वारा सरकारी धन के दुरुपयोग के संबंध में सीडीओ से शिकायत

ग्राम प्रधान व सचिव के द्वारा सरकारी धन के दुरुपयोग के संबंध में सीडीओ से शिकायत

12 हजार प्रोत्साहन राशि के बजाय 1लाख 12 हजार रुपए का चहेतों को दिए चेक संवाददाता – यज्ञनारायण त्रिपाठी मोतीगंज,गोण्डा-ग्राम प्रधान व सचिव सारे नियम कानून को ताक पर रखकर सरकारी धन को अपने चाहतों में रेवड़ी की तरह बांट दिया और शौचालय के नाम पर मिलने वाले 12 हजार प्रोत्साहन राशि के बाजय 1लाख

12 हजार प्रोत्साहन राशि के बजाय 1लाख 12 हजार रुपए का चहेतों को दिए चेक

संवाददाता – यज्ञनारायण त्रिपाठी

मोतीगंज,गोण्डा-
ग्राम प्रधान व सचिव सारे नियम कानून को ताक पर रखकर सरकारी धन को अपने चाहतों में रेवड़ी की तरह बांट दिया और शौचालय के नाम पर मिलने वाले 12 हजार प्रोत्साहन राशि के बाजय 1लाख 12हजार रुपए का दो दो लोगों को चेक काट दिया।

यह एक तो बानगी है कभी स्वर्गवासी तो कभी पर परिक्षार्थी परीक्षा के दौरान भी मनरेगा में फावड़ा चलाकर काम करने का लाभ उठाया ग्राम ग्राम प्रधान व सचिव ने ऐसा खेल खेला की शौचालय निर्माण में प्रोत्साहन राशि 12 हजार के बजाय अपने दो चहेतो को 1लाख 12 हजार का चक काट दिया।

उक्त मामला विकासखंड मुजेहना के ग्राम पंचायत नौब्वा गांव (दरियापुर माफी) की है उक्त गांव निवासी सीताराम तिवारी पुत्र रामपाल तिवारी द्वारा मुख्य विकास अधिकारी सहित जिले के उच्चाधिकारियों को शिकायती पत्र भेजकर कार्रवाई करने की मांग की है।

सीताराम द्वारा उच्च अधिकारियों को दिए गए शिकायती पत्र में आरोप लगाया है कि ग्राम प्रधान सलाहुद्दीन व सचिव ने मिलीभगत के तहत सरकार द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छ भारत मिशन के तहत ग्राम में लाभार्थियों को शौचालय बनवाने के लिए प्राति लाभार्थी को 12 हजार रुपए प्रोत्साहन राशि दिया जाता है लेकिन ग्राम प्रधान व सचिव ने सम्मिलित बैंक खाता इलाहाबाद शाखा मतवरिया में चक संख्या 022653,व022654 प्रति चक पर 1लाख 12हजार कुल मिलाकर 2लाख 24 हजार का बैंक चक दिनांक 23,12, 2019 को भुगतान कर दिया जो कि एकदम अनियामितता व खाऊं कमाऊ के तरफ दर्शा रहा है।

गौरतलब है कि प्रति लाभार्थी को प्रोत्साहन राशि 12 हजार रुपए के बजाय अपने चहेतों को प्रधान द्वारा 1 लाख 12 हजार रुपए का चेक देकर फर्जीवाड़ा का खुला खेल खेला गया। शिकायतकर्ता द्वारा सरकारी धन का दुरुपयोग व हड़पी गई धनराशि की स्टेटमेंट की छाया प्रति संगलन कर उच्च अधिकारियों को शिकायती पत्र दिया है और मांग की है कि हड़पी गई धनराशि की जांच करा कर दोषी ग्राम प्रधान व सचिव के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाए।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel