गूंजी जयकार, नम आँखों ने दी भारत मां के वीर सपूत शहीद को विदाई

गूंजी जयकार, नम आँखों ने दी भारत मां के वीर सपूत शहीद को विदाई

गूंजी जयकार, नम आँखों ने दी भारत मां के वीर सपूत शहीद को विदाई


भगवान सिंह अमर रहें

स्वतंत्र प्रभात
आलापुरअम्बेडकरनगर। 


राजेसुलतानपुर अंतर्गत नगर पंचायत के पोखरभिट्टा ग्राम निवासी भगवान सिंह का पार्थिव शरीर 6:30 बजे पैतृक निवास पहुंचा। हजारों की तादात में स्थानीय लोगों ने नम आंखों से शहीद भगवान सिंह को श्रद्धा सुमन अर्पित किया। शहीद परिवार को सांत्वना देने के लिए पूर्व विधायक अनीता कमल पूर्व ब्लाक प्रमुख अरविंद सिंह ब्लाक प्रमुख विनीता कनौजिया विधान परिषद सदस्य डॉ हरिओम पांण्डेय भाजपा नेता आर एस गौतम समेत हजारों की तादाद में क्षेत्रीय लोग शहीद के पैतृक निवास पर उमड़ पड़े। भारी भीड़ के साथ तथा राजकीय सम्मान के बीच शहीद भगवान सिंह का कमहरिया घाट पर अंतिम संस्कार किया गया।

 कमहरिया घाट पर स्थानीय प्रशासन द्वारा दोपहर से ही साफ- सफाई आदि की व्यवस्था की गई थी जिसमें जहांगीरगंज के ब्लॉक के अधिकारी कर्मचारी कमान संभाले हुए थे। श्मशान घाट कम्हरिया पर प्रकाश की व्यवस्था पहले से ही की गई थी। गौरतलब है कि भगवान सिंह जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों से मुठभेड़ में शहीद हो गए । प्राप्त विवरण के अनुसार शहीद भगवान सिंह ने 1999 में आर्मी ज्वाइन की थी पिछली बार वह 8 जून को घर आए थे।

 चार भाइयों में शहीद भगवान सिंह दूसरे नम्बर के थे बड़े भाई राम सिंह तथा छोटे धनंजय सिंह और मृत्युंजय सिंह हैं । शहीद भगवान सिंह की शादी 2003 में हुई थी। पत्नी दीपमाला सिंह और 17 साल की पुत्री स्मृति सिंह और 15 साल के पुत्र यशवीर सिंह हैं । बुजुर्ग पिता महेन्द्र सिंह ने कहा मेरा बेटा अमर हो गया है मुझे उस पर गर्व की वह आतंक वादियों से लड़ते हुए देश की रक्षा के लिए शहीद हुआ है ।मुझे गर्व है, इतना कह पिता की सिसकियों ने सबको भाव विभोर कर दिया।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel