एनएचएआई ने 105 घण्टे में ही बना डाली 75 किमी० लम्बी सड़क, गिनीज बुक में दर्ज

एनएचएआई ने 105 घण्टे में ही बना डाली 75 किमी० लम्बी सड़क, गिनीज बुक में दर्ज

-विश्व रिकॉर्ड बनाने पर नितिन गडकरी ने जमकर की एनएचएआई की तारीफ


दिल्ली । ब्यूरो रिपोर्ट-अनूप सिंह

मोदी सरकार और केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के कार्यकाल के दौरान देश में तेजी से बड़ी बड़ी सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। इसके साथ ही अब इन सड़कों के बनने से विश्व रिकॉर्ड भी बनाए जा रहे है। दरअसल महाराष्ट्र के अमरावती से अकोला जिले के बीच नेशनल हाईवे 53 पर राज पाथ इंफ्रांकॉन प्राइवेट लिमिटेड और जगदीश कदम ने 3 जून से 7 जून के बीच 75 किलोमीटर की लंबी सड़क बना कर तैयार की है, लेकिन इस सड़क ने बनने के बाद विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इसकी जानकारी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दी है। उन्होंने एनएचएआई को बधाई देते हुए कहा कि एनएचएआई ने 105 घंटे और 33 मिनट में 75 किलोमीटर लंबी सड़क बनाकर तैयार कर दी है।

-विश्व रिकॉर्ड बनाने पर नितिन गडकरी ने जमकर की एनएचएआई की तारीफ

एनएचएआई को केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने दी बधाई

बता दें कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के द्वारा देश में लगातार सड़कों का जाल फैलाया जा रहा है। ऐसे में अब एनएचएआई ने बड़ा रिकॉर्ड दर्ज किया है। गडकरी ने एनएचएआई में काम करने वाले सभी लोगों को बधाई दी और कहा कि यह बदलते भारत की तस्वीर है, जहां क्वालिटी और क्वांटिटी के बैलेंस का विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

इस सड़क को बनाने में लगे एनएचएआई के इतने मजदूर

केंद्रीय मंत्री का कहना है कि एनएचएआई द्वारा बनाई जा रही इस सड़क में 800 कर्मचारी और 720 मजदूर काम कर रहे हैं। जिन्होंने लगातार अपनी मेहनत और परिश्रम का सबूत दिया है और एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जो बहुत ही सराहनीय है। 3 जून को सुबह 7:27 मिनट पर इस सड़क को बनाने का काम शुरू हुआ था। तथा 7 जून को इस सड़क को बनाकर तैयार कर दिया गया। बता दें कि इससे पहले इस रिकॉर्ड को कतर ने बनाया था। उन्होंने 22 किलोमीटर सड़क 10 दिन में 27 फरवरी 2019 को तैयार कर रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

नितिन गडकरी ने इतनी तेजी से सड़क बनाकर रिकॉर्ड अपने नाम करने को लेकर एनएचएआई की जमकर तारीफ की और बताया कि आप पर पूरे देश को गर्व है। वहीं उनका कहना है कि इस तरह के रिकॉर्ड और जज्बे को देखकर उन्हें काफी खुशी हो रही है। हालांकि यह तो पहला काम था।  लेकिन अभी एनएचएआई द्वारा कई सड़कों का निर्माण किया जा रहा है जिसमें कई तरह के रिकॉर्ड बनकर सामने आएंगे।

 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel