शिक्षकों की मौलिक मांगे पूर्ण हुए बिना ऑनलाइन उपस्थित संभव नहीं- मुकेश प्रताप सिंह

शिक्षकों की मौलिक मांगे पूर्ण हुए बिना ऑनलाइन उपस्थित संभव नहीं- मुकेश प्रताप सिंह

मिल्कीपुर अयोध्या।उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की महत्वपूर्ण बैठक मिल्कीपुर क्षेत्र के पी ए पी पूर्व माध्यमिक विद्यालय परिसर में संयुक्त संघर्ष समिति के अध्यक्ष सुरेंद्र प्रसाद वर्मा की अध्यक्षता में आहूत की गई ।
बैठक में शिक्षकों की समस्याओं का निराकरण कराने लिए शिक्षक संघ की ओर से व्यापक एवं चरणबद्ध रणनीति बनाई गई है। बैठक का संचालन करते हुए ब्लॉक अध्यक्ष मुकेश प्रताप सिंह ने कहा उत्तर प्रदेश की प्राथमिक शिक्षक संघ द्वारा  31 उपार्जित अवकाश, 12 द्वितीय शनिवार अवकाश अर्ध आकस्मिक अवकाश, प्रतिकार एवं अध्ययन अवकाश, पुरानी पेंशन कैशलेस चिकित्सा, शिक्षकों की पदोन्नति आदि मांगे वर्षों से लंबित है किंतु आज तक इन समस्याओं का निराकरण नहीं किया गया है। जब तक शासन द्वारा इन समस्याओं का निराकरण नहीं कर दिया जाता तब तक ऑनलाइन हाजिरी संभव नहीं है।
ब्लॉक मंत्री भगवती यादव ने बताया कि 11 और 12 जुलाई को ब्लॉक स्तर पर बैठक कर सभी शिक्षकों से ऑनलाइन हाजिरी के विरोध में सहमति प्राप्त किया जाएगा। 13 जुलाई को जिला कार्य समिति की बैठक में इसे जिलाध्यक्ष और जिला मंत्री को सौंपा जाएगा। 14 जुलाई को दोपहर 2:00 बजे से ट्विटर पर ऑनलाइन हाजिरी के विरोध में अभियान चलाया जाएगा।
 15 जुलाई को जिला कार्य समिति द्वारा ऑनलाइन हाजिरी के विरोध में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन दिया जाएगा। 23 जुलाई को बीएसए ऑफिस पर विशाल धरना दिया जाएगा।
ब्लॉक संघर्ष समिति के अध्यक्ष सुरेंद्र वर्मा ने कहा कि जब तक शिक्षकों की मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा, तब तक शिक्षक किसी किसी भी प्रकार की ऑनलाइन उपस्थिति का समर्थन नहीं करेंगे ।इसके लिए हम संघर्ष करने को तैयार है।साथ ही ट्विटर अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए सभी से आवाह्न किया।
इस मौके पर बैठक में कोषाध्यक्ष राजेश तिवारी,जिला प्रचार मंत्री अभिषेक यादव,उपाध्यक्ष आनंदमणि त्रिपाठी, देवेंद्र कुमार, रीता देवी रावत,आलोक सिंह,संघर्ष समिति मीडिया प्रभारी आकाश जायसवाल,उपाध्यक्ष विवेक चंद्र पांडेय, कामिनी द्विवेदी सहित  मंजू यादव,पवन यादव,मंजू सिंह,विदुषी सिंह,प्रतिभा त्रिपाठी,रंजना सिंह, अंजू गुप्ता, इंदू वर्मा,निशा सिंह,शुचि तिवारी,समीना मकसूद,प्रतिमा श्रीवास्तव,शैल कुमारी,अनवर सादात,गणेश शंकर दुबे,शैलेंद्र शुक्ला,शशिभूषण,कृपा शंकर, ओम प्रकाश यादव,प्रियंक पांडेय,सतीश चौरसिया,शुभम सहित बड़ी संख्या में शिक्षक मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा
International Desk मिलान की एक अदालत ने एक पत्रकार को सोशल मीडिया पोस्ट में इतालवी प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी का मजाक...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष