श्रद्धा व भक्ति के साथ हुई माँ विपततारिणी की पूजा 

श्रद्धा व भक्ति के साथ हुई माँ विपततारिणी की पूजा 

करौं/देवघर/झारखंड:- मंगलवार को मधुपुर अनुमण्डल क्षेत्र के करौं प्रखण्ड स्थित धार्मिक व पौराणिक गाँव करोग्राम में परम्पारिक विधि से अनुष्ठान आयोजित कर भक्ति व श्रद्धापूर्वक माता बिपततारिणी की पूजा-अर्चना की गई। इस अवसर पर माता बिपततारिणी को तेरह प्रकार के फल- फूल, तेरह प्रकार के मिष्ठान्न और तेरह प्रकार के कन्द-मूल आदि का भोग लगाया गया। आयोजित कार्यक्रम में गोविन्दपुर, सालतर, चाँदचौरा, रानीडीह, कमलकर, रान्हा आदि गाँवों आए सैंकड़ों महिलाओं ने बिपततारिणी देवी की कथा पुरोहितों द्वारा सुना व इनकी महत्ता को जाना। 
 
पुरोहितों ने कहा कि माता बिपततारिणी के एक मन से ध्यान व पूजा करने स् हर प्रकार की आपदा व विपत्ति से छुटकारा मिल जाता है। इस अवसर महिलाओं ने तेरह गाँठ के मंगल सूत्र अपने-अपने बाजुओं में बाँधा फिर सुहागिनों ने एक-दूसरे को सिन्दुर लगाया।  
 
बता दें कि करोंग्राम के स्थानीय राय टोला स्थित बिपततारिणी मंदिर, आचार्य टोला दुर्गा मंदिर, कणेश्वर मंदिर, दे टोला दुर्गा मंदिर, सिंहवाहिनी मंदिर व माँ चण्डी मंदिर में विपततारिणी पूजा के अवसर सुबह से ही श्रद्धालुओं का ताँता लगा रहा। पूरे इलाके में बिपततारिणी के जय घोष से वातावरण विपततारिणीमय हो गया। 
 
 मौके पर पुरोहित अरूप ओझा, रवि पूजारी, सरोज पुजारी, दिलीप पुजारी, आलोक आचार्य, आशीष आचार्य, प्रकाश दत्त, गौतम चन्द्र, नन्दन दीपक सिंह, देबु, दिलीप ओझा , मुन्ना ओझा समेत दर्जनों स्वयंसेवक उपस्थित थे। 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा
International Desk मिलान की एक अदालत ने एक पत्रकार को सोशल मीडिया पोस्ट में इतालवी प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी का मजाक...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष