नालों की सफाई न होने के कारण भयंकर जल भराव की स्थिति

नालों की सफाई न होने के कारण भयंकर जल भराव की स्थिति

अंबेडकरनगर। जिले के विकासखंड रामनगर के ग्राम सभा न्यौरी में नालों की सफाई न होने के कारण भयंकर जल भराव की स्थिति बनी हुई है। जल भराव होने के ग्राम वासियों एवं क्षेत्र वासियों को अत्यधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। विदित है कि पिछले दिनों हुई बारिश एवं  नालों को सफाई ना होने के कारण न्यौरी मुख्य चौक की सभी सड़के जलमग्न हो गई हैं। नालों की सफाई एवं जल निकासी की समुचित व्यवस्था न होने के  कारण सड़के अब तालाब के रूप में नजर आने लगी हैं।  सड़कों पर जल भराव के साथ साथ मकान के पीछे भी जल भराव की स्थिति बनी हुई है ।
 
जल निकासी की समुचित व्यवस्था न  होने के कारण व्यापारियों, स्थानीय निवासियों, विद्यार्थियों को पानी में ही आवागमन करना पड़ता है। नालों की सफाई न होने एवं जल निकासी की समुचित व्यवस्था न होने के कारण दुकानदारों की बिक्री पूरी तरह ठप है। बिक्री न होने के कारण दुकानदारों को अपनी आजीविका चलाने में बहुत परेशानी उठानी पड़ रही है।
 
जल भराव  होने के कारण अध्ययन रत्न छात्र-छात्राओं को पानी में चलकर ही स्कूल जाना पड़ता है कभी-कभी वाहन चालकों द्वारा पानी में तेज वाहन चलाने के कारण विद्यार्थियों के ड्रेस एवं कापी किताब भीग जाते हैं जिसके कारण उन्हें रास्ते से ही वापस घर लौटना पड़ जाता है।  जल भराव होने के कारण बीमारियों के फैलने का भी डर बना हुआ है।
 
प्राप्त विवरण के अनुसार पिछले दिनों हुई बारिश के कारण न्यौरी मुख्य चौक सहित बसखारी अकबरपुर सर्विस रोड, अतरौलिया आजमगढ़ सर्विस रोड, रामनगर मुख मार्ग पर हमेशा जल भरा होने के कारण दुकानदारों के सामने रोजी-रोटी का विकट संकट आ पड़ा  है। जल भराव होने के कारण ग्राहकों का दुकानों पर आना-जाना ना के बराबर हो गया है जिसके कारण दुकानदारों को परिवार चलाना मुश्किल हो गया है। 
नालों की सफाई न होने के कारण हफ्तों तक जल भराव के स्थिति बनी रहती है। 
 
अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल अध्यक्ष सुरेश अग्रहरि ,उपाध्यक्ष न्यौरी डॉक्टर आसिम अबूजर फारुकी, जिला संगठन मंत्री श्री प्रकाश गुप्ता और प्रदुमन, राकेश सिंह, दीपचंद गुप्ता , मदन मोदनवाल सहित स्थानीय व्यापारियों एवं एवं क्षेत्र वासियों ने शासन प्रशासन से जल निकासी की समुचित व्यवस्था करने की अपील की है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा
International Desk मिलान की एक अदालत ने एक पत्रकार को सोशल मीडिया पोस्ट में इतालवी प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी का मजाक...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष