परफॉमेंस गाँव भेउसा उर्फ बनकटा में हुए कार्यो के गुडवत्ता की जांच में आये चीफ टीएससी अधिकारी

बिगत तीन बर्षो से जांच का चल रहा सिलशीला,अब जांच से असन्तुष्ट है शिकायतकर्ता

परफॉमेंस गाँव भेउसा उर्फ बनकटा में हुए कार्यो के गुडवत्ता की जांच में आये चीफ टीएससी अधिकारी

ब्यूरो/शत्रुघ्न मणि त्रिपाठी

 गोरखपुर जनपद के विकास खण्ड खजनी क्षेत्र ग्राम सभा भेउसा उर्फ बनकटा में बिगत तीन वर्षों से विकास कार्यो के जांच कड़ी बन चुका है।

  शिकायतकर्ताओ ने करोड़ो के लागत से बने खेल मैदान ,आरसीसी रोड़ में गुडवत्ता की कमी  व आरओ वाटर प्लांट  से सन्तुष्ट नही है । आरोप है प्रधान प्रतिनिधि व स्थानीय अधिकारी के लापरवाहों के वजह  गाँव मे विकास कार्य के रकम की बन्दरबाँट  हुई है ,कार्यो में गुडवत्ता को ताक पर रख कर कार्य किया गया है ।

जिसको लेकर लखनऊ से आए  टीएससी अधिकारी ब्लाक के  स्थानीय अधिकारी को लेकर जांच करने पहुंचे । जिसकी बिंदुवार जांच कर रिपोर्ट शासन को भेज देने की बात कही गई।
  

 बताते चलें ग्राम सभा भेउसा उर्फ बनकटा में  विकास कार्यो के जांच में पहुंचे चीफ टीएससी अधिकारी एसपी सिंह प्रारम्भिक स्थिति देख शिकायतकर्ता पर आग बबूला हो गए , क्योकि लिखित शिकायतकर्ता मौजूद नही था , मौके पर शक्ति ओम सिंह  नजर आए जिनको अधिकारी के कोप का  दंश झेलना पड़ा ।

शिकायतकर्ता लालचंद तिवारी व गड़डू सिंह व अभय सिंह के शिकायत पर गाँव मे लखनऊ से मुख्य टीएससी अधिकारी एसपी व खण्ड बिकास अधिकारी रमेश शुक्ला ग्राम सचिव शिवेन्द्र सिंह  भेउसा  उर्फ बनकटा पहुँचे  मौके पर कंट्रैक्टर पिंटू सिंह सीपी सिंह व अटल सिंह सहित प्रधान प्रतिनिधि झिंनक  मौजूद रहे ,सर्व प्रथम खेल मैदान में पिलरों के हिलने की शिकायत की जांच हुई उसके बाद गांव में बने आरसीसी के गुडवत्ता को लेकर सवाल उठा  ,इसी प्रकार  दो आरओ वाटर प्लांट की जांच की गई । शिकायत के अनुसार दस बिन्दुओ पर जांच करनी थी , लेकिन तपती धूप बेबियाद आरोप देख अधिकारी पांच  से छः कार्यो की जांच  किया। ,जिसमे छोटे बड़े कमियां सामने आई जो सुधार योग्य थी ।
भौतिक जांच के उपरांत लखनऊ से आये जांच टीम प्रभारी मुख्य टीएससी अधिकारी एसपी सिंह ने बताया शिकायतों  जांच बिंदुवार की गई है , शिकायतकर्ता का आरोप था गांव में हुए कार्यो में गुडवत्ता को इग्नोर कर धन का बंदरबांट हुआ है , कार्यो की जांच हुआ परीक्षण अभिलेखों के आधार पर कार्यवाही होगी ,और रिपोर्ट शासन को भेज दी जाएगी ।

Tags:  

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

गुजरात के राज्यपाल पहुंचे कृषि विवि कुमारगंज, कल किसानों को करेंगे संबोधित गुजरात के राज्यपाल पहुंचे कृषि विवि कुमारगंज, कल किसानों को करेंगे संबोधित
मिल्कीपुर ,अयोध्या। आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज में  प्राकृतिक खेती संगोष्ठी कार्यक्रम का आयोजन शनिवार को किया...

अंतर्राष्ट्रीय

पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा
International Desk मिलान की एक अदालत ने एक पत्रकार को सोशल मीडिया पोस्ट में इतालवी प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी का मजाक...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

राहु 
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।
दैनिक राशिफल 15.07.2024