ईदगाहों एवं मस्जिदों में बकरीद की आज पढ़ी गई नमाज सुरक्षा के रहे कड़े इंतजाम 

ईदगाहों एवं मस्जिदों में बकरीद की आज पढ़ी गई नमाज सुरक्षा के रहे कड़े इंतजाम 

मिल्कीपुर। ईद-उल-अजहा का पर्व सोमवार को मनाया गया। इसको लेकर मुस्लिम समुदाय और प्रशासन के द्वारा पूर्व में ही तैयारी भी पूरी कर ली गई थी। बकरीद की नमाज तहसील क्षेत्र में 42 मस्जिदों, ईदगाहों में अदा की गई। इस मौके पर मुस्लिम समाज के लोगों ने एक दूसरे के गले मिलकर देश और मुल्क में अमन चैन की दुआएं मांगी।
मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र में हर इबादतगाहों में नमाज का अलग-अलग वक्त मुकर्रम किया गया था। चूंकि नमाज के बाद ही कुर्बानी होनी है, ऐसे में ज्यादातर मस्जिदों में सुबह पौने आठ बजे से लेकर दस बजे तक का वक्त रखा गया था। जहां अकीदत मंदों ने ईद उल अजहा (बकरीद) की नमाज अदा की और देश मुल्क में अमन चैन की दुआएं मांगी।
वहीं प्रशासन ने ईद उल अजहा की नमाज अदा करने को लेकर एसडीएम राजीव रत्न सिंह, सीओ सुनील  कुमार सिंह ने मस्जिद और ईदगाहों पर पहुंच कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली नगर अभिमन्यु शुक्ला, प्रभारी निरीक्षक थाना कुमारगंज रतन सिंह, थाना अध्यक्ष खण्डासा विवेक सिंह, पुलिस चौकी प्रभारी देवगांव अभिषेक त्रिपाठी पुलिस फोर्स के साथ अपने अपने क्षेत्रों में मुस्तैदी से तैनात रहे, जिसके चलते शांतिपूर्ण माहौल में बकरा ईद की नमाज अदा कराई गई।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा
International Desk मिलान की एक अदालत ने एक पत्रकार को सोशल मीडिया पोस्ट में इतालवी प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी का मजाक...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष