देश के 21 राज्यों से 150 शिक्षाविद कल पहुंचेंगे कृषि विश्वविद्यालय आयोजित  बैठक में लेंगे हिस्सा

देश के 21 राज्यों से 150 शिक्षाविद कल पहुंचेंगे कृषि विश्वविद्यालय आयोजित  बैठक में लेंगे हिस्सा

मिल्कीपुर, अयोध्या। आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय  में आज से तीन दिनों तक शिक्षाविदों का जमावड़ा रहेगा। इस बैठक में मध्य प्रदेश, चंडीगढ़, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, त्रिपुरा, वेस्ट बंगाल, उड़ीसा, तेलगाना, आंध्र प्रदेश, पुडुचेरी, कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, दिल्ली हरियाणा समेत देशभर के
 21 राज्यों से 150 शिक्षाविद कृषि विश्वविद्यालय पहुंचेंगे। यह शिक्षाविद अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी की 15 से 17 जून तक चलने वाली बैठक में हिस्सा लेंगे। यह बैठक कृषि विश्वविद्यालय के हाईटेक हाल में आयोजित किया जाएगा। 
विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ बिजेंद्र सिंह के दिशा निर्देशन में  इस बैठक को लेकर प्रसार निदेशालय में अधिकारियों ने तैयारी की समीक्षा बैठक की। कृषि महाविद्यालय के वैज्ञानिक डॉ आलोक कुमार सिंह, अपने निर्देशक प्रसार डॉ आर आर सिंह एवं वानिकी अधिष्ठाता डॉ संजय पाठक ने अगले तीन दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम से सभी को अवगत कराया।  अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड के प्रभारी महेंद्र कुमार ने बताया कि तीन दिनों तक चलने वाली इस बैठक में शिक्षाविद शिक्षा की पद्धतियों एवं नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर चर्चा करेंगे।
 इसके साथ साथ शिक्षा जगत में आमूलचूल परिवर्तन लाने के लिए सरकार और शिक्षकों के बीच आपसी सामंजस्य बनाने पर भी चर्चा होगी। उन्होंने बताया कि इस बैठक में विभिन्न प्रांतों से अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के अध्यक्ष और महामंत्री भी शामिल होंगे।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।