कैरो मुख्य चौक में पानी की किल्लत

कैरो मुख्य चौक में पानी की किल्लत

कैरो लोहरदगा झारखंड :- मई जून की तपती धूप और आसमान से आग उगल रही भीषण गर्मी से हर आम और खास त्राहिमाम कर रहे हैं, और ऐसे में अगर सूख रहे गले की प्यास भी न बुझ पाये तो हालत का अंदाजा आसानी से समझा जा सकता है। और इस समस्या से कैरो प्रखंड भी अछूता नही है। हर घर नल योजना प्रखंड में पूरी तरह फ्लॉप साबित हुआ है जिस कारण चापानल या अन्य विकल्पों पे आश्रित परिवारों की बुरी स्थिति है। उन्हें पेयजल के लिए काफी संघर्ष का सामना करना पड़ रहा है।
 
कैरो मुख्य चौक की स्थिति और भी खराब है। प्रखंड कार्यालय, बैंकिंग सेवा, थाना, विद्यालय और अन्य क्रियाकलापों के लिए हजारों की संख्या में आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों का कैरो आना जाना लगा रहता है पर मुख्य चौक पर चापानल की कमी से राहगीरों को पेयजल की समस्या का सामना करना पड़ता है। कुछ पुराने चापानल या तो खराब है या बिल्कुल जर्जर हालत में है। ऐसे में इन राहगीरों के लिये पेयजल की समस्या काफी गम्भीर विषय बन जाती है क्योंकि गरीब ग्रामीण इलाकों में पानी खरीद के पीना सबके लिए संभव नही है।
 
दुखद पहलू ये है की इस ओर न ही किसी सामाजिक संस्थाओं का ध्यान है न ही किसी अधिकारी या विभाग का और ना ही किसी जनप्रतिनिधियों का। गौरतलब है की मुख्य चौक की कुछ महिलाओं द्वारा लिखित आवेदन देकर इस समस्या से अवगत कराया गया था पर कोई निदान नही निकल पाया। या तो जानबूझकर इस समस्या से आंख मुंदा जा रहा है या फिर आम जनता की समस्याओं से किसीको कोई सरोकार नहीं है। 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा
International Desk मिलान की एक अदालत ने एक पत्रकार को सोशल मीडिया पोस्ट में इतालवी प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी का मजाक...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष