पुलिस आयुक्त एवं जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बकरीद एवं गंगा दशहरा  सम्पन्न कराने के लिए बैठक सम्पन्न।

बकरीद एवं गंगा दशहरा त्यौहार को शांतिपूर्ण, सकुशल एवं सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाये

पुलिस आयुक्त एवं जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बकरीद एवं गंगा दशहरा  सम्पन्न कराने के लिए बैठक सम्पन्न।

 
 
स्वतंत्र प्रभात
ब्यूरो प्रयागराज।
 
पुलिस आयुक्त  रमित शर्मा एवं जिलाधिकारी  नवनीत सिंह चहल की अध्यक्षता में गुरूवार को जिला पंचायत सभागार में बकरीद एवं गंगा दशहरा त्यौहार को सकुशल, शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने की तैयारियों के सम्बंध में बैठक आयोजित की गयी। 
 
बैठक में पुलिस आयुक्त रमित शर्मा ने कहा कि किसी नई परम्परा की शुरूआत न की जाये, निर्धारित परम्परा के अनुसार ही त्यौहारों को मनाया जाये। उन्होंने बकरीद एवं गंगा दशहरा त्यौहार को सकुशल, शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाये जाने के लिए कहा है। उन्होंने सोशल मीडिया पर विशेष निगरानी रखे जाने के लिए कहा है। कोई भी अनावश्यक पोस्ट न डाले, जिससे महौल खराब हो। कहा कि प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी न की जाये। उन्होंने संवेदनशील स्थलों पर विशेष निगरानी रखने के निर्देश दिए है। 
 
      इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि त्यौहारों को आपसी भाईचारे के साथ मनायें। बैठक में पीस कमेटी के सदस्यों के द्वारा दिए गए सुझावों पर सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने के लिए कहा है। उन्होंने साफ-सफाई सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं समय से सुनिश्चित किए जाने हेतु सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया है। उन्होंने कहा कि लोग अफवाहों पर ध्यान न दे। सार्वजनिक स्थल पर कुर्बानी के अवशेष न रखे जाये तथा वहां की सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये एवं अवशेष को निर्धारित स्थल पर रखकर निस्तारित किया जाये। 
 
सुअर पालकों से एनओसी ले लिया जाये ताकि सुअर इधर-उधर न घूमने पायें। इस अवसर पर अपर पुलिस आयुक्त एन0 कोलांची, डीसीपी गंगापार, यमुनापार एवं नगर, डीसीपी यातायात, एडीएम सिटी  मदन कुमार, सिटी मजिस्टेªट श्री विनोद सिंह, सिविल डिफेंस, पीस कमेटी के सदस्यों के अलावा अन्य सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा
International Desk मिलान की एक अदालत ने एक पत्रकार को सोशल मीडिया पोस्ट में इतालवी प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी का मजाक...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष