करंट की चपेट में आने से पीडब्ल्यूडी कर्मचारियों की मौत

करंट की चपेट में आने से पीडब्ल्यूडी कर्मचारियों की मौत

मिल्कीपुर, अयोध्या ।तहसील क्षेत्र के अयोध्या रायबरेली हाईवे स्थित डीली गिरधर गांव के एक बाग में आम के पेड़ पर चढ़कर आम तोड़ते समय एक ग्रामीण हाईटेंशन बिजली लाइन की चपेट में आ गया। तेज झटके के साथ वह लगभग 35 फीट ऊंचे पेड़ से नीचे आ गिरा।मौके पर मौजूद लोगों ने आनन-फानन में उपचार के लिए सीएचसी पहुंचाया जहां पर तैनात डॉक्टरों ने हालात गंभीर देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया  डॉक्टरों ने देखें के बाद मृत घोषित कर दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना कोतवाली इनायत  क्षेत्र के डीली गिरधर निवासी काली प्रसाद पुत्र कन्हाई 46 वर्ष करीब 11 बजे गांव स्थित बाग में पेड़ पर आम तोड़ने चढ़े थे। अचानक आम तोड़ने वाला डंडा पेड़ के पास से गुजर रही 33,000 केवी हाई टेंशन लाइन से छू गया और वह झुलसकर जमीन पर जा गिरे। 
मौके पर मौजूद लोगों ने उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मिल्कीपुर पहुंचाया। डॉक्टरों ने हालत नाजुक देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा करने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

ग्रामीणों का कहना है कि काली प्रसाद पीडब्ल्यूडी विभाग में नौकरी करते थे। गांव के एक व्यक्ति ने बताई पर आम तोड़ने के लिए उन्हें ले गया था पेड़ पर चढ़कर आम तोड़ रहे थे तभी विद्युत लाइन की चपेट में आगे जिससे उनकी मौत हो गई। मृतक के तीन बेटे व एक बेटी है। अभी किसी भी बच्चे की शादी नहीं कर पाए थे।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।