सेवा सहयोग समिति के द्वारा सदर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न प्रखंडों में पंचायत स्तरीय नि:शुल्क स्वास्थ्य मेला का होगा आयोजन

पहले चरण में 12 जून से होगा निशुल्क स्वास्थ्य मेला का शुभारंभ

सेवा सहयोग समिति के द्वारा सदर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न प्रखंडों में पंचायत स्तरीय नि:शुल्क स्वास्थ्य मेला का होगा आयोजन

सेवा सहयोग समिति शिक्षा स्वास्थ्य और रोजगार को लेकर संकल्पित है सदर विधानसभा की जनता की सेवा करना ही मेरी प्राथमिकता है : हर्ष अजमेरा

हजारीबाग सदर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत कटकमदाग प्रखंड के बानादाग पहाड़ी मंदिर के समीप विकास कुमार कुशवाहा की निवास स्थान पर सेवा सहयोग समिति के द्वारा एक अहम बैठक आयोजित की गई, बैठक में मुख्य रूप से युवा समाजसेवी व संस्था के अध्यक्ष हर्ष अजमेरा स्वयं शामिल हुए। आसपास के क्षेत्र के लोगों श्री अजमेरा का भव्य स्वागत किया। दीप प्रज्वलित के साथ बैठक विधिवत रूप से प्रारंभ हुआ। 
 
बैठक में रेखा देवी एवं गुड़िया देवी के द्वारा स्वागत गान प्रस्तुत किया गया, कार्यक्रम की अध्यक्षता विकास कुमार कुशवाहा के द्वारा तथा संचालन सुनील कुमार पांडे के द्वारा किया गया। बैठक में बड़ी संख्या में माता, बहनें शामिल रही। बैठक में मुख्य रूप से सदर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न प्रखंडों में आयोजित होने वाली पंचायत स्तरीय निशुल्क स्वास्थ्य मेला को लेकर विचार विमर्श किया गया। बताया गया कि आगामी 12 जून से पहले चरण में पंचायत स्तरीय निशुल्क स्वास्थ्य मेला प्रारंभ होगा जिसकी शुरुआत कटकमदाग प्रखंड से की जाएगी।
 
बैठक में मुख्य रूप से बानादाग पहाड़ी मंदिर के आसपास के क्षेत्र के प्रमुख जनों मे लखन पासवान, श्रवण कुमार, राहुल कुमार, कृष्ण सिंह भोक्ता, विकाश कुमार कुशवाहा, सालगांव मुखिया मधु रानी, सुल्ताना पंचायत उप मुखिया विनय कुमार दुबे, रुकसाना खातून, अनिल कुमार भोक्ता ने अपना-अपना वक्तव्य रखा। सभी ने सेवा सहयोग समिति के द्वारा किए जा रहे सेवा कार्यों की प्रशंसा की।
 
साथ ही आगामी विभिन्न कार्यक्रमों को लेकर अपना विचार विमर्श किया। साथ ही बैठक में उपस्थित भारी संख्या में नारी शक्तियों ने अपनी अपनी विभिन्न परेशानियों को बैठक में रखा। संस्था के अध्यक्ष सह युवा समाज सेवी हर्ष अजमेरा ने सभी नारी शक्तियों को विश्वास दिलाया है कि आपकी परेशानियों का निष्पादन जल्द ही किया जाएगा। मौके पर युवा समाजसेवी हर्ष अजमेरा ने अपने संबोधन में कहा कि सदर विधानसभा की जनता की सेवा करना ही मेरी प्राथमिकता है तथा मेरा उद्देश्य साथ ही कहा कि नारी शक्ति के बिना देश और राज्य का उत्थान संभव नहीं है।
 
भारत की नारी सबल सशक्त नारी है, जिसकी देश के उत्थान में बराबर भागीदारी रहती है। साथियों उन्होंने कहा कि सदर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न प्रखंडों में पंचायत स्तरीय निशुल्क स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया जा रहा है जिसके जरिए प्रखंड में निवास करने वाली जनता जनार्दन अपनी स्वास्थ्य का जांच करा सकें। यह स्वास्थ्य मेला आगामी 12 जून से प्रारंभ हो रहा है पहले चरण में कटकमदाग प्रखंड से शुभारंभ की जाएगी।
 
साथ ही कहा की सेवा सहयोग समिति विगत वर्षो से समाज की सेवा कार्य में समर्पित है,जिसमें शिक्षा के क्षेत्र में छात्रों को सम्मानित कर हौसला अफजाई किया गया है। मेडिकल कैम्प लगाने का कार्य पर्यावरण संरक्षण की दृष्टि कौन से की दृष्टिकोण से 10,000 पौधा लगाया जाएगा। साहित्य अन्य सामाजिक कार्य संस्था के द्वारा किए जा रहे हैं आने वाले दिनों में स्वास्थ्य मेला आयोजित कर समाज के प्रति एक सेवा देने का प्रयास किया जा रहा है।
 
कटकमदाग के पूर्व मुखिया सह वर्तमान प्रमुख प्रतिनिधि उदय कुमार साव ने कहा कि कटकमदाग क्षेत्र में हर्ष अजमेरा जी का कार्य सराहनीय है, सेवा सहयोग समिति के पहल पर जल्द ही कटकमदाग में निःशुल्क कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र व डिजिटल पुस्तकालय खोला जायेगा। मौके पर रूपेश राणा, राजकुमार प्रसाद, मो शाहिद, आशीष ओझा, सुनीता कुमारी, मो आलम, राजू साव, टुनी साव, सुरेश साव, ढेंगुरा पंचायत समिति प्रतिनिधि मो मकसूद , कुलदीप साव, अजय साव, राजेंद्र भोक्ता, मंदीप यादव, शांति देवी, प्रदीप रविदास, विक्रम कुमार रंजन, मो नजाम उद्दीन, रेणु देवी, रेखा कुमारी, दुलारचंद गंझू, नीतू देवी, दयामानी संघा, उर्मिला बांडू, ज्ञानी गंझू , सुनिल यादव, ममता देवी, रंजना देवी, मरियम तिग्गा, सोनाली तिर्की, साबिया देवी, भोला बांडो, सलोनी इक्का आदि सैकड़ों कि संख्या में महिला पुरुष उपस्थित रहे। अंत में कृष्णा कुमार के धन्यवाद ज्ञापन के साथ सभा समापन का घोषणा किया गया। 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली  तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली 
International Desk एक तरफ भारत का डंका पश्चिम से लेकर अमेरिका तक बज रहा। दूसरी तरफ पाकिस्तान को भारत ने...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष