जिले में तैनात सी०ओ० के खिलाफ महिला चिकित्सक से मारपीट में मुकदमा दर्ज

आई०जी० ने दिए उच्च स्तरीय जांच के आदेश

जिले में तैनात सी०ओ० के खिलाफ महिला चिकित्सक से मारपीट में मुकदमा दर्ज

बस्ती। बस्ती जिले में तैनात एक पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) के सरकारी आवास में राजस्थान की महिला डॉक्टर की पिटाई का आरोप है। इस मामले में पीडिता ने राजस्थान में सीओ, उनकी पत्नी और बेटी के खिलाफ केस दर्ज कराया है। राजस्थान में केस दर्ज करने के बाद मामला बस्ती महिला थाने में ट्रांसफर कर दिया गया है।
 
घटना संज्ञान में आते ही आईजी रेंज ने उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए। पहले एसपी बस्ती से इस संबंध में रिपोर्ट तलब की गई। घटना की जांच कर एएसपी ने जांच रिपोर्ट एसपी को दी। आईजी ने इस रिपोर्ट को संदिग्ध मानते हुए खारिज कर दिया। शुक्रवार को इस मामले की जांच एसपी सिद्धार्थनगर को दी गई है। जल्द से जल्द इस प्रकरण की जांच कर रिपोर्ट मांगी गई है।
 
इस हाईप्रोफाइल मामले में अब सीओ पर कार्रवाई तय मानी जा रही है।सूत्रों के मुताबिक राजस्थान की महिला चिकित्सक सीओ के सरकारी आवास पर बीते मई माह की 26 तारीख को पहुंची थीं। सीओ के साथ महिला चिकित्सक की लंबे समय से मित्रता बताई जा रही है। इसी दौरान अचानक सीओ की पत्नी भी वहां पहुंच गईं। महिला डॉक्टर को अपने अपने घर में देखकर पत्नी आपा खो बैठीं।
 
बताया जाता है कि दोनों के बीच जमकर मारपीट हुई। चर्चा यहां तक है कि घटना के वक्त सीओ ने पत्नी की तरफदारी करते हुए चिकित्सक के साथ बदसलूकी कर दी। इससे आहत महिला ने सीओ और उनकी पत्नी के खिलाफ कार्रवाई करने लिए जिले से लेकर राजधानी तक के पुलिस उच्चाधिकारियों को प्रार्थना-पत्र दे दिया। जैसे ही यह मामला पुलिस महानिरीक्षक के संज्ञान में आया तो उन्होंने पहले एसपी बस्ती से रिपोर्ट मांगी।
 
इसकी जांच एडिशनल अपर पुलिस अधीक्षक बस्ती की ओर से की गई। लेकिन एएसपी की जांच को खारिज करते हुए आईजी ने एसपी सिद्धार्थनगर को जांच सौंपी है। जिले का हाईप्रोफाइल मामला डीजीपी मुख्यालय तक पहुंच गया है। शासन स्तर पर इसकी मॉनीटरिंग की जा रही है। जांच रिपोर्ट के बाद इस मामले में कार्रवाई की बात कही जा रही है।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।