समाजसेवी ने टीम के साथ पार्क में कराया पानी का इंतजाम

- पार्क की लगातार कराई जा रही साफ-सफाई से सुधरे हालात

समाजसेवी ने टीम के साथ पार्क में कराया पानी का इंतजाम

- नगर पालिका प्रशासन की ओर से नहीं ली गई सुधि

अतर्रा/बांदा। नगर पालिका की ओर से लाखों रुपए की लागत से आक्सीजन पार्क बनवाया गया था। लेकिन उनकी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए पालिका प्रशासन के पास समय नहीं था। इस पर समाजसेवी ने अपनी टीम के साथ आक्सीजन पार्क की लगातार साफ-सफाई कराई। इसके साथ ही बेजुबान पशु पक्षियों को पेयजल उपलब्ध कराने के लिए बेहतर इंतजाम किया है। लोगों ने इस कार्य की सराहना की है।

मालुम हो कि कस्बे के बांदा रोड नहर कोठी में आक्सीजन पार्क स्थित है। नगर पालिका प्रशासन की यह जिम्मेदारी है कि पार्क में व्यवस्थाएं बेहतर रखे, लेकिन इस ओर जिम्मेदारों ने कोई ध्यान नहीं दिया। अभी हाल ही में तापमान अधिक बढऩे की वजह से चमगादड़ मर गए थे। समाजसेवी राकेश गौतम मेजर ने अपनी टीम के साथियों के साथ पार्क की अव्यवस्थाओं को दूर करने के लिए मुहिम छेड़ी। एक महीने से लगातार वह ऑक्सीजन पार्क में साफ सफाई अभियान चलाकर हरे भरे ऑक्सीजन पार्क को साफ स्वच्छ बनाने में जुटे हुए हैं। रविवार को समाजसेवी के द्वारा पार्क में पक्षियों के लिए दाना और पानी का इंतजाम किया गया।

बताया गया कि एक कुंड बनाया गया है और उसमें पानी भर दिया गया है ताकि बेजुबानों की प्यास से मौत न हो सके। समाजसेवी ने इसके लिए खराब पड़े हुए सरकारी हैंडपंप और समरसेबल को दुरुस्त कराया। इसके साथ ही पार्क की अन्य व्यवस्थाओं को भी दुरुस्त करने का काम किया जा रहा हैँ समाजसेवी के साथ उनकी टीम में डा. अजय पाल सिंह, अर्जुन मिश्रा, राजेश गुप्ता, आदित्य तिवारी, अभिषेक, नाती गर्ग, शैलेंद्र सिंह आदि शामिल हैं। समाजसेवी का कहना है कि गर्मी के इन दिनों में बेजुबान मवेशी और पक्षियों को पेयजल नहीं मिल पा रहा था। पार्क में नगर पालिका को व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखना चाहिए था, लेकिन पालिका प्रशासन बेपरवाह बना हुआ है।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली  तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली 
International Desk एक तरफ भारत का डंका पश्चिम से लेकर अमेरिका तक बज रहा। दूसरी तरफ पाकिस्तान को भारत ने...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष