दबंगो का कहर, किसान और लड़कियों को सरे राह दौड़ा दौड़ाकर पीटा

पुलिस पर तहरीर फाड़ कर फेकने का आरोप

दबंगो का कहर, किसान और लड़कियों को सरे राह दौड़ा दौड़ाकर पीटा

गोली मारने की दी धमकी

नवाबगंज (उन्नाव)। दबंगों ने किसान को दौड़ाकर दौड़ाकर लाठी डंडों से पीटा और पीटते ही रहे। बेटियां हाथ जोड़कर दबंगों से पिता को छोड़ने की करती रही मिन्नतें, पर निर्दयी दबंगों का दिल नहीं पसीजा और बेहोश होने तक पीड़ित पर लाठी डंडों और लात घूंसो की होती रही बौछार। पीड़ित का आरोप थाने में फाड़ी गयी एप्लीकेशन। पीड़ित परिवार ने पुलिस अधीक्षक से लगाई न्याय की गुहार। पुलिस अधीक्षक ने न्याय दिलाने का दिया आश्वासन।

आपको बता दें मंगलवार की शाम सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ। वायरल वीडियो में एक व्यक्ति को मारते हुए कुछ लोग हाथो में लाठी डंडे लिए साफ दिखाई पड़ रहे थे। वीडियो में पिता के ऊपर बिछी हुई दो लड़कियां दिखाई दे रही है जो लगातार दबंगों से गुहार लगाती दिखाई दे रही है कि हमारे पिता जी को छोड़ दो हम लोग चले जायेंगे यहां से, एक ओर से आवाज आ रही की गोली मार दो सालों को। किसी का भी दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल हुआ जिसको देखकर हर व्यक्ति गुस्से से भर गया कि क्या योगी राज में ऐसी भी गुंडई हो सकती है। हालांकि स्वतंत्र प्रभात वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। कुछ देर बाद ही एक ऑडियो भी वायरल किया गया जिसमें पीड़ित किसान की बेटी एसपी पीआरओ से न्याय की गुहार लगा रही है साथ में पीड़िता ने यह भी बताया कि थाने में उनकी सुनवाई नहीं की गई बल्कि उनका एप्लीकेशन फाड़ दिया गया। इसके बाद बुधवार को पीड़ित परिवार एसपी दफ्तर पहुंचा और एसपी सिद्धार्थ शंकर मीणा से मुलाकात कर न्याय की गुहार लगाई। जहां एसपी उन्नाव ने पीड़ित परिवार को न्याय का भरोसा दिलाया ।

पीड़िता का नाम रोशनी रावत है वह सोहरामऊ थाना क्षेत्र के लालपुर गांव की है आरोप है कि उसकी जमीन पर कब्जे की मंशा से कुछ दबंग लोगों ने उसके पिता पर हमला कर दिया जिससे उनके पिता का सर फूट गया जिन्हें अभी तक होश नहीं आया है उक्त जमीन का मामला न्यायालय में विचाराधीन है जिस पर क्रय विक्रय पर रोक है फिर भी दबंग लोग उसकी जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं। पीड़िता ने बात करते हुए कई बार कहा कि उसे डर लग रहा है उसके परिवार को बचा लो। रोशनी के पिता ने बताया की उसकी एक जमीन सड़क पर स्थित है जिसको उसके पिता ने सोहरामऊ के नहर पर कब्जा करने वाले पिंकू बाजपेई और गोकरन रावत से बिना उसकी सलाह के बेच दिया। इसकी जानकारी होने पर रोशनी के पिता ने आपत्ति डालकर मुकदमा कर दिया चूंकि आधी जमीन का मालिक रोशनी का पिता है इसलिए न्यायालय से स्टे हुआ और भूमि के क्रय विक्रय पर रोक लग गई। भूमि पर कब्जा रोशनी के पिता का ही था। अभी कुछ महीनो पहले उक्त भूमि को पिंकू बाजपेई और गोकरन ने मिलकर निबहरी के सूरज सिंह से बेच दिया। जिसपर मंगलवार को सूरज और पिंकू के कुछ लोग जबरन कब्जा करने भूमि पर पहुंचे और कब्जा करने लगे। कब्जे का विरोध पीड़ित परिवार को महंगा पड़ गया और वो मारे गए। वही पुलिस मामले में टालमटोल कर दो पक्षों में मामूली मारपीट बता रही है। खबर लिखने तक पुलिस ने दावा किया कि आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली  तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली 
International Desk एक तरफ भारत का डंका पश्चिम से लेकर अमेरिका तक बज रहा। दूसरी तरफ पाकिस्तान को भारत ने...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष