धूमधाम से मनाई गई आंबेडकर जयंती, प्रतिमाओं, मूर्तियों पर फूलमालाऐं चढाईं*

छताई में अंबेडकर जयंती के रैली में महिलाओं ने बढ़चढ़ कर लिया हिस्सा

धूमधाम से मनाई गई आंबेडकर जयंती, प्रतिमाओं, मूर्तियों पर फूलमालाऐं चढाईं*

ब्यूरो/शत्रुघ्न मणि त्रिपाठी

गोरखपुर जनपद के खजनी विकासखंड के ग्राम सभा छताई में भारतीय संविधान के जनक भारत रत्न  बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडर की 134 वीं जयंती के अवसर पर  विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस दौरान लोगों ने डॉक्टर आँबेडकर की मूर्तियों और प्रतिमाओं पर फूलमालाऐं चढ़ा कर अपनी श्रद्धा प्रदर्शित की और शुभकामनाएं दीं।

 छताई गाँव मे स्थित अंबेडकर मूर्ति पर माल्यार्पण पुष्पार्चन कर उन्हें श्रद्धापूर्वक नमन किया। छताई अम्बेडकर सेवा समिति के अध्यक्ष जगदीश आजाद  ने कहा कि  देश में समतामूलक समाज की स्थापना और भारतीय संविधान के लिए भारत रत्न डॉक्टर भीम राव अम्बेडकर को सदियों तक याद किया जाएगा।

इस मौके पर छताई,धुवहा, मंझरिया, रक्सानारा,कटघर, खजनी क्षेत्रों में युवाओं और महिलाओं ने जुलूस के कार्यक्रम में गाजे बाजे के साथ हाथों में डाॅक्टर आंबेडकर के चित्रों वाले नीले झंडे लिए बाबा साहेब अमर रहें के गगनभेदी नारे लगाते हुए रैलियां निकाली गईं, जिसमें युवाओं महिलाओं पुरूषों ने बढचढ कर हिस्सा लिया। इस दौरान आंबेडकर के जीवन से जुडे प्रसंगों पर चर्चा की गई, और उनके द्वारा बताए मार्ग पर चलने का सामूहिक संकल्प लिया गया ।

बाबा साहेब अमर रहें और जय भीम के नारे लगाते हुए नाचते गाते युवाओं ने केक काट कर और मिठाइयाँ बाँट कर एकदूसरे को जयंती की बधाईयाँ दी इस मौके पर जगदीश आजाद,रमेश भारती, विवेक कुमार, सपा के दूधनाथ मौर्य,धीरू सिंह,गौकरन प्रधान,सूरज भारती, जय प्रकाश भारती, एडवोकेट शैलेश प्रजापति ,जुगानु भारती, बसिस्ट मुनि, सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष