शोपियां में आतंकवादियों से लोहा लेने वाले छाता के लक्ष्मी नारायण को सेना मेडल से सम्मानित

शोपियां में आतंकवादियों से लोहा लेने वाले छाता के लक्ष्मी नारायण को सेना मेडल से सम्मानित

स्वतंत्र प्रभात
मथुरा। छाता क्षेत्र के गांव लाडपुर निवासी लक्ष्मी नारायण अधाना को आतंकवादियों से लोहा लेने और उन्हे मार गिराने के लिए शनिवार को सेना मेडल से सम्मानित किया गया है। भारतीय सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात लक्ष्मी नारायण अधाना को वर्ष 2019 में जम्मू कश्मीर के शोपियां और पुलवामा में तैनात किया गया था ।

जहा उन्हे अपनी इस टर्नओवर के दौरान लगभग 40 आतंक विरोधी अभियानों में हिस्सा लिया और उनकी टीम के द्वारा लगभग 110 आतंकवादियों को मार गिराया गया। अक्टूबर 2022 को उनकी टीम को पुलवामा के एक गांव में आतंकवादियों की उपस्थिति की सूचना मिली और खोजी अभियान चलाया गया। तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने उनके ऊपर ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए अंधेरे का फायदा उठाकर भागने का प्रयास किया। उनकी फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब देते हुए सिपाही लक्ष्मी नारायण अधाना ने एक आतंकवादी को भागते हुए मार गिराया और बाद में उनकी टीम के द्वारा कुल तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया।

अनुकरणीय नेतृत्व, अदम्य साहस और वीरता के लिए सिपाही लक्ष्मी नारायण अधाना को ईस्टर्न कमांड कोलकाता की इन्वेस्टिचर सेरेमनी बेंगदुबी के दौरान लेफ्टिनेंट जनरल राम चंद्र तिवारी द्वारा सेना मेडल प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस शौर्यपूर्ण मौके पर उनकी धर्मपत्नी, बेटा जय अधाना और बेटी वंशिका मौजूद रहे।

फोटो-11 यूपीएच मथुरा 07
फोटो परिचय- सेना मेडल प्राप्त करते जवान लक्ष्मी नारायण।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel