फिलीपींस ने कहा की चीन के कब्जे वाले तट पर डटे रहने की सलाह दी 

फिलीपींस ने कहा की चीन के कब्जे वाले तट पर डटे रहने की सलाह दी 

इंटरनेशनल न्यूज़ 

फिलीपींस के तटरक्षक बल ने बुधवार को देश के मछुआरों से विवादित स्कारबोरो शोल और दक्षिण चीन सागर में अन्य स्थलों पर काम जारी रखने का आग्रह किया, और चीन की जबरदस्त उपस्थिति के बावजूद वहां गश्त बढ़ाने का वादा किया। तटरक्षक प्रवक्ता कमोडोर जे तारिएला ने कहा कि फिलीपीनी जहाज निरंतर उपस्थिति बनाए रखने में असमर्थ थे, लेकिन देश के विशेष आर्थिक क्षेत्र (EEZ) के अंदर मछुआरों के अधिकारों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध थे।तटरक्षक प्रवक्ता ने कहा "हम बाजो डी मासिनलोक और अन्य क्षेत्रों में गश्त बढ़ाने जा रहे हैं जहां फिलिपिनो मछुआरे हैं " ।

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने बुधवार को एक नियमित ब्रीफिंग में कहा, "मैं एक बार फिर से दोहराना चाहूंगा। हुआंगयान द्वीप चीन का अंतर्निहित क्षेत्र है।" उन्होंने शोल को उसके चीनी नाम से बुलाया। फिलीपीन के रक्षा सचिव गिल्बर्ट टेओडोरो ने कहा कि फिलीपीन का घेरा काटना उकसावे की कार्रवाई नहीं  तो और क्या है। बुधवार को सीनेट की सुनवाई के दौरान उन्होंने कहा, "हम उनकी कार्रवाई पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं।" न है।

इससे पहले सोमवार को, फिलीपीन तटरक्षक ने चीन द्वारा लगाए गए 300 मीटर (980 फुट) के फ्लोटिंग बैरियर को काट दिया, जिससे स्कारबोरो शोल तक पहुंच अवरुद्ध हो गई। यह एक ऐसा क्षेत्र जिसे बीजिंग ने एक दशक से अधिक समय से तटरक्षक जहाजों और बड़े मछली पकड़ने वाले जहाजों के बेड़े के साथ नियंत्रित किया है। चीनी तटरक्षक बल ने बुधवार देर रात घटनाओं के फिलीपीनी कार्वाई  पर विवाद किया और कहा कि चीनी पक्ष ने एक दिन पहले बैरियर को तैनात करने के बाद शनिवार को इसे पुनः प्राप्त कर लिया था जब एक फिलीपीन जहाज "अवैध रूप से" क्षेत्र में प्रवेश कर गया था।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

उप चुनाव: बंगाल में भाजपा की पकड़ कमजोर, हिंदी पट्टी में कांग्रेस की बढ़त,। उप चुनाव: बंगाल में भाजपा की पकड़ कमजोर, हिंदी पट्टी में कांग्रेस की बढ़त,।
स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।   7 राज्यों- हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, तमिलनाडु, पंजाब, पश्चिम बंगाल और बिहार - की 13 सीटों...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष