होली पर्व की खरीदारी के लिए बाजारों में लगी ग्राहकों की भीड़, आज शाम होगा होलिका दहन

होली पर्व की खरीदारी के लिए बाजारों में लगी ग्राहकों की भीड़, आज शाम होगा होलिका दहन

स्वतंत्र प्रभात 
 
मिल्कीपुर, अयोध्या। मिल्कीपुर में होली की तैयारी चरम पर है। बाजार भी गुलाल और पिचकारी के साथ सजकर तैयार हैं। बाजारों में सोमवार को दोपहर बाद से ही ग्राहकों की चहल-पहल तेज हो गई थी मंगलवार सुबह से लोग पकवानों के सामान एवं अबीर गुलाल की जमकर खरीदारी कर रहे है ।त्योहार को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने क्षेत्र की सभी प्रमुख बाजारों में सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस टीमें लगाई है।
इधर गली-मोहल्लों में बच्चे हाथों में पिचकारी और गुलाल लिए अभी से एक दूसरे को लगाते हुए दिख रहे हैं। रंग-बिरंगी गुलाल, तरह-तरह की पिचकारियां व मुखौटे काफी पसंद आ रहे हैं। हालांकि पिछले साल के मुकाबले इस साल गुलाल, पक्के रंग व पिचकारी के दामों में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है।
दुकानदार  का कहना है कि दामों में बढ़ोतरी जरूर हुई है, लेकिन इसका असर ग्राहकी पर नहीं पड़ेगा। लोग खरीदारी करने के लिए बाजार में पहुंच रहे हैं। उम्मीद है बिक्री में जल्द ओर बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।
होली को लेकर कुमारगंज, मिल्कीपुर, अमानीगंज, हैरिंग्टनगंज, खण्डासा, बारून बाजार, कुचेरा अमरगंज, बहादुरगंज, तुलशमपुर, सिधारी बाजार सहित गली-मोहल्लों में अस्थाई दुकानें सजाकर लगाई गई है। जहां पर सुबह से ही ग्राहकों की देखने को मिल रहा है।
बाजार में लगी दुकानों में होली पर लोगों का मनोरंजन करने की परम्परा के तहत कई तरह के सामान बाजार में उपलब्ध हैं। जिसमें मुखौटों से लेकर दाढ़ी-मूंछ तथा बैग पिचकारी की मांग अधिक बनी हुई है। इसके अलावा शेर मुखौटा सहित बच्चों के कार्टून से जुड़े मुखौटों की बिक्री ज्यादा हो रही है। इसके अलावा रंग के बजाय अबीर गुलाल की बिक्री ज्यादा है ग्राहक रामकुमार, श्याम जी,बेद प्रकाश, शिव कुमार कृष्ण कुमार क्या कहना है कि रंग जल्द से नहीं छूटता है वही अबीर गुलाल नहाने के बाद आसानी से छूट जाता है। इसीलिए हम लोग रंग के बजाय अबर की होली खेलेंगे। 
मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र में 303 स्थानों पर होलिका दहन किया जाएगा, पंडित ओम प्रकाश तिवारी ने बताया कि होलिका दहन आज शाम 6:01 से 8:29 तक किया जाएगा।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel