शराबियों को गिरफ्तार कर पुलिस लूट रही वाहवाही 

शराबियों को गिरफ्तार कर पुलिस लूट रही वाहवाही 

चोरी, हत्या की घटना के खुलासा से पुलिस कोसो दूर आये दिन हो रही चोरी


स्वतंत्र प्रभात
भीटी अंबेडकरनगर। भीटी थाने में शराबियों के खिलाफ पुलिस के बहुत ही सटीक मुखबिर हैं लेकिन वही जब अपराध की बात की जाए तो पुलिस वही शून्य हो जाती है। ऐसी स्थिति में आम जनमानस का जीना दुर्लभ हो गया है जहां एक तरफ एक ही दिन में मुखबिर की सूचना पर 4 लोगों को दस- दस लीटर शराब के साथ अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार कर वाहवाही लूट रही है। वही जब हत्या और चोरी की बात आती है तो पुलिस को मुखबिर ढूंढने पर भी नहीं मिलते बीते 27 जनवरी को लोहझरा ग्राम सभा में अज्ञात चोरों द्वारा पच्चास हजार रुपये का सामान पार कर दिया गया। वही अभी एक माह भी नहीं बीता था की समंथा बाजार राम बाबा रोड पर लाखों रुपए की चोरी की गई। पुलिस को ना तो मुखबिर  मिला और न ही चोर लेकिन एक एक करके अर्जुन तिवारी पुत्र राम कुबेर तिवारी का सामान मिलता गया लेकिन इस मामले में भी अभी तक पुलिस खाली हाथ बैठी है।

जिसमें अर्जुन तिवारी का लाखों का सामान गायब हुआ था जिसके बाद पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर अभियुक्त के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई थी जिसमें पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार एक नामजद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। बीते 30 दिसंबर की रात करीब 3 बजे दुकान से फोटो कैमरा वीडियो कैमरा डिजिटल स्टूडियो एवं वीडियो मिक्सिंग लैब दो प्रिंटर दस हजार नकदी जरूरी कागजात अज्ञात चोर उठा ले गए। वही बीते दिनों प्रतापीपुर के मजरे छीतन पट्टी के गांव निवासी शशि कला पत्नी स्वर्गीय सुशील कुमार की भैंस अज्ञात चोरों द्वारा चोरी कर लिया गया था। थाना क्षेत्र के सबना तिवारीपुर अंतर्गत कटारी नगर बाजार निवासी छोटेलाल तिवारी के घर से भैंस और उसका बच्चा लाद कर उठा ले गए थे पकड़ी नगउपुर में खेत में लगा इंजन चोरी हो गया था। वही सेनपुर गांव में घरेलू चोरी, सया स्कूल के सामने कॉपी किताब की दुकान से इनवर्टर बैटरी, परवरभारी धरमगंज रुदउपुर पंचायत भवन से कंप्यूटर इनवर्टर बैटरी प्रिंटर आदि पिगिरियावा में स्थित टावर की बैटरी समेत करीब एक दर्जन से अधिक चोरी की घटना हुआ है। वहीं अगर हत्या की बात की जाए तो पहली घटना बीते 4 दिसंबर को सिंगारा देवी की हत्या हुई थी लेकिन पुलिस मुखबिर आज तक कातिलों का पता नहीं लगा पाई वहीं दूसरी घटना 13 जनवरी को ज्ञान स्वरूप नंदन तिवारी और मोना का गला दबाकर हुई हत्या के मामले में मुखबिर कुछ नहीं कर पा रहे है। वहीं बीते 3 जनवरी की शाम करीब 7:00 बजे दुल्लापुर निवासी अमरेश कुमार पुत्र हनुमान शिवम सिंह उर्फ कप्तान पुत्र फतेह बहादुर एवं गंगासागर उर्फ गुड्डू पुत्र भंडारी अपने मोटरसाइकिल से सेनपुर चौराहे पर अज्ञात ट्रैक्टर चालक द्वारा लापरवाही से मोटरसाइकिल में टक्कर मार दिया।

जिससे घटनास्थल पर अंबेश की दर्दनाक मौत हो गई तथा बाइक पर सवार शिवम सिंह उर्फ कप्तान गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए ट्रामा सेंटर लखनऊ ले जाया गया जहां पर उसकी भी दर्दनाक मौत हो गई लेकिन भीटी पुलिस का सूत्र आज तक ट्रैक्टर ट्राली बरामद करने में कामयाब नहीं हो पाया। ऐसी स्थिति में पुलिस को शराबियों का पता कैसे चल जाता है कि एक ही दिन में चार लोगों को पुलिस दफा 60 में गिरफ्तार कर लेती है। वह भी ऐसा मुखबिर जो की पूरी तरह से सटीक बताता है और उसके पास से  दस दस लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद कर ली जाती है। जिसमें सचिन्द्र मिश्रा हेड कांस्टेबल अपने हल्के से जगन्नाथ पुत्र मंगरु निषाद को रंगे हाथों 10 लीटर अवैध शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया। वह भी मुखबिर की सूचना पर वहीं दूसरी तरफ अरुण प्रताप सिंह हेड कांस्टेबल  मोहम्मद अफजल पुत्र स्वर्गीय मोहम्मद इस्लाम ग्रामसभा भीटी को 10 लीटर शराब के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाता है। वही सचिन सिंह हेड कांस्टेबल के द्वारा भोले गौड पुत्र बुधराम गौड निवासी सेनपुर थाना भीटी को मुखबिर की सूचना पर सटीक जगह पहुंचकर दस लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ सब्जी बेचते वक्त गिरफ्तार कर लिया जाता है वह भी 10 लीटर शराब के साथ वही हेड कांस्टेबल अमरजीत यादव द्वारा आरोपी रत्नेश त्रिपाठी पुत्र सेवाराम त्रिपाठी निवासी पहुंती थाना अहिरौली को 10 लीटर कच्ची शराब के साथ मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर लिया जाता है। ऐसे मुखबिर हैं कि जिनके हाथ कभी खाली नहीं जाती ऐसी स्थिति में चोरी की घटनाओं में और हत्या की घटनाओं में इनके मुखबिर कहां गायब हो गए हैं इसे पता लगाने के लिए योगी आदित्यनाथ को सीबीआई की टीम लगानी चाहिए क्योंकि भीटी पुलिस हत्या और चोरी की घटनाओं का पर्दाफाश करने में नाकाम है या तो पुलिस अधीक्षक को एसटीएफ को लगाकर हत्या और चोरी की घटनाओं का पर्दाफाश कराना चाहिए।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel