सड़क पर गन्दे पानी का जलजमाव, ग्राम प्रधान ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

सड़क पर गन्दे पानी का जलजमाव, ग्राम प्रधान ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

महिनों दिनों से मुख्य रास्ते पर पोखरी के गन्दे पानी के जलजमाव का आलम आज भी बरकरार

महराजगंज। नौतनवां ब्लाक क्षेत्र के ग्राम सभा सेवतरी में महिनों दिनों से मुख्य रास्ते पर पोखरी के गन्दे पानी के जलजमाव का आलम आज भी बरकरार है। काफी दिनों से जलजमाव होने के कारण लोगों में संक्रमण का खतरा बना हुआ है। वहीं जोखिम भरे जलजमाव के बीच स्कूली नौनिहाल व तमाम राहगीर गिर कर चोटिल भी हो रहे हैं।

IMG_20221013_181303

जिम्मेदारों को उक्त विषैले पानी के जलजमाव व जोखिम भरे सड़क की जानकारी भी दी गई फिर भी जिम्मेदार अधिकारी कुंभकर्णी नींद से नहीं जागे, आज आलम यह है कि महीने दिनों से लोगों को विषैले पानी से होकर आवागमन करने से तमाम लोगों के पैर में छाले पड़ गए तो कई लोग गिर कर बुरी तरह से चोटिल भी हो गए।

IMG_20221013_181323

वहीं लोगों की गंभीर समस्याओं को देखते हुए गुरुवार को ग्राम प्रधान प्रतिनिधि जीतबहादुर यादव ने एसडीएम नौतनवां को लिखित शिकायती पत्र देकर मौके पर जांच कर पानी की निकासी करवाने तथा कब्जाधारियों पर कार्यवाही करने की मांग की है।

IMG_20221013_125853

ग्राम प्रधान ने एसडीएम को दिए गए शिकायती पत्र में लिखा है कि गांव के बीचो-बीच एक पोखरा स्थित है जो बारिश के कारण महीने भर से उफनाया हुआ है। वहीं पोखरे के पानी का निकासी नहीं होने के कारण महीनों से पानी रोड पर घुटनों तक भरा हुआ है जिससे स्कूली बच्चों व आम जनमानस को आने-जाने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

IMG_20221013_181244

तो वहीं बच्चों व अन्य लोगों में भयंकर बिमारी एवं संक्रमण होने का प्रबल खतरा भी निरंतर बना हुआ है। ग्राम प्रधान ने बताया कि उक्त पोखरी के जल निकासी के रास्ते पर गांव के ही दबंग कब्जाधारियों का अवैध कब्जा है जो पानी निकासी के रास्ते को अवरूद्ध कर दिए हैं। ग्राम प्रधान ने एसडीएम नौतनवां को लिखित शिकायती पत्र देकर अविलंब जांच कर पानी की निकासी की समुचित व्यवस्था करवाने एवं दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel