विधान सभा चुनाव में पिपरौली के युवा बोले।

विधान सभा चुनाव में पिपरौली के युवा बोले।

शिक्षा और रोजगार को बढ़ावा देने वाले को ही देंगे वोट।

रिपोर्ट/सुदर्शन शुक्ल 

 सहजनवां /पिपरौली।

विधान सभा चुनाव की तिथि जैसे जैसे नजदीक आ रही है,सियासी पार्टियों ने अपने वादों का प्रचार प्रसार तेज कर दिया है।लेकिन आज का युवा शिक्षा और रोजगार उपलब्ध कराने वालों को अपना वोट देना चाहता है।बेरोजगारी बढ़ती जा रही है,मात्र पचास रिक्त पदों जे लिए लाखों युवा आवेदन कर रहा है,इससे बेरोजगारी की समझा जा सजता है।सियासी दल वोट लेते समय तक तो खूब रोजगार की बात करते हैं,लेकिन उसके बाद सभी भूल जाते हैं।इस बार ऐसा जनप्रतिनिधि चुनेंगे,जो आगे बढ़कर क्षेत्र में रोजगार उपलब्ध कराने लायक हो।

यहां के युवा रोजगार के लिए दूसरे प्रदेशों में पलायन करने को मजबूर है।यह तभी रुकेगा जब यहां उद्योग लगाकर रोजगार मुहैया कराया जाय।ऐसा होने पर युवाओं का पलायन रुकेगा।इस बार चुनाव में बेरोजगारी और शिक्षा ही युवाओं के लिए मुद्दा है।
प्रकाश सिंह

 आज नेता तो रोजगार और शिक्षा उपलब्ध कराने की बात तो करते हैं,लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और है।यदि सरकार उच्च शिक्षा उपलब्ध कराए तो नौजवान पढ़ लिखकर अपने स्तर से रोजगार पा सकेगा।इस बार शिक्षा और रोजगार के नाम पर मतदान होगा। चंद्रशेखर आमतौर पर देखा जा रहा है कि जिस विषय की पढ़ाई युवा कर रहा है,उस तरह के रोजगार नही मिल रहा है।बीटेक और टीईटी पास युवा भी सफाईकर्मी के पदों पर आवेदन कर रहा है।सरकार रोजगार दे इस मुद्दे पर इस बार वोट करेंगे। अवंतिका अच्छी शिक्षा और त्वरित रोजगार की ब्यवस्था युवाओं की पहली मांग है,रोजगार नही मिलने से युवा परेशान है।कोरोना संकट ने भी रोजगार छीना है।युवा अपने भविष्य को लेकर चिंतित है।इस बार बेरोजगारों को हक़ दिलाने वाली सरकार बनाएंगे।


 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel