काँग्रेस का भर्ती विधान-युवा घोषणा पत्र जारी

काँग्रेस का भर्ती विधान-युवा घोषणा पत्र जारी

युवाओं को लुभाकर सत्ता की चाहत

काँग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष व वायनाड से सांसद राहुल गाँधी तथा काँग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गाँधी वाड्रा की उपस्थिति में काँग्रेसका “भर्ती विधान:युवा घोषणापत्र” जारी हुआ। इस दौरान “मेरा जॉब मुझे मिलेगा” गीत बजा, जिसमें युवा जोश और शक्ति के आधार पर नए उत्तर प्रदेश की आशा की गई।

काँग्रेस नेता राहुल गाँधी के अनुसार, यूपी के युवाओं से बात करके और उनके विचारों के आधार पर यह घोषणा पत्र बना है, यह सिर्फ़ काँग्रेस कीआवाज़ नहीं है। युवा दृष्टिकोण पर जोर देते हुए कहा कि यूपी में कांग्रेस पार्टी ही प्रदेश के युवाओं को दृष्टिकोण दे सकती है। अपनी बात कोआगे बढ़ाते हुए वे बोले कि वे नफरत नहीं फैलाते बल्कि जोड़ने का कार्य करते हैं। उन्होंने युवा जोश व शक्ति मेल से नए उत्तर प्रदेश की कल्पनाकी।


काँग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा के अनुसार, उन्होंने उत्तर प्रदेश में भर्ती की समस्या से निजात पाने को लेकर भर्ती विधान हेतु युवाओं सेचर्चा की। युवा योग्य हैं, लेकिन उन्हें नौकरियां नहीं मिलती। नौकरी के लिए घोषणायें होती हैं परन्तु, नौकरी मिलती नहीं है। इसलिए प्रदेश भर्तीप्रक्रिया को सुदृढ़ किया जाना आवश्यक है। साथ ही, सरकार बनने पर विश्वविद्यालयों के छात्र-संघ चुनाव को फिर से शुरू कराए जाने काएलान भी किया गया।

उन्होंने प्रदेश में 40 फ़ीसदी अर्थात् आठ लाख महिलाओं समेत बीस लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा किया। प्रियंका के अनुसार रिक्तबारह लाख सरकारी नौकरी एवं आठ लाख रोजगार हेतु उनकी सरकार युवाओं की मदद करेगी। पुलिस, संस्कृत शिक्षक, उर्दू शिक्षक, आँगनबाड़ी आदि रिक्त पदों की सरकार बनने पर भर्ती होगी। परीक्षा फॉर्म और सार्वजनिक यातायात से परीक्षा स्थल तक जाना-आना भीनिःशुल्क होगा। कई चुनावी घोषणाओं के पश्चात् उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी की विचारधारा भिन्न है। क्योंकि वे राज्य की प्रगति तथा जनताकी भलाई हेतु कार्य करेंगे और वे किसी भी ध्रुवीकरणीय राजनीति में सम्मिलित नहीं हैं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel