उपायुक्त ने की स्वास्थ्य विभाग एवं समाज कल्याण विभाग के कार्यों की समीक्षा

उपायुक्त ने की स्वास्थ्य विभाग एवं समाज कल्याण विभाग के कार्यों की समीक्षा

उपायुक्त ने की स्वास्थ्य विभाग एवं समाज कल्याण विभाग के कार्यों की समीक्षा

झारखण्ड
पलामू उपायुक्त शशि रंजन ने बुधवार को एनआईसी के सभागार से वर्चुअल माध्यम से स्वास्थ विभाग व समाज कल्याण विभाग के कार्यों की समीक्षा की। उपायुक्त ने कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर प्रशासन द्वारा किये जा रहे कार्य एवं टीकाकरण अभियान की समीक्षा के दौरान टीकाकरण में तेजी लाने का निर्देश दिया। इस दौरान उपायुक्त श्री रंजन ने सभी सरकारी कर्मी, फ्रंट लाइन वर्कर, आंगनबाड़ी सेविका/सहायिका को बूस्टर डोज़ लेने पर बल दिया। इसी तरह उन्होंने 15 से 18 वर्ष वाले ऐज ग्रुप को भी वैक्सीनेट करने की बात कही।
समीक्षा के दौरान उपायुक्त श्री रंजन ने सिविल सर्जन को जिले में कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने हेतु निर्देशित किया। इस दौरान उन्होंने जिले के बॉर्डर एरिया पर विशेष तौर पर फोकस करने की बात कही। उन्होंने कहा कि जो टीम वैक्सीनेशन के लिए जाती है वही टीम से टेस्टिंग भी करवाएँ। कोरोना की टेस्टिंग की समीक्षा के दौरान उन्होंने पाया कि हरिहरगंज, चैनपुर, हरिहरगंज, लेसलीगंज व मनातू में टेस्टिंग की संख्या बहुत कम है। उपायुक्त ने संबंधित बीडीओ व चिकित्सा प्रभारी को बेहतर समन्वय बनाते हुए विशेष रूप से ध्यान देते हुए इसमें बढ़ोतरी करने को लेकर निर्देश दिया। उन्होंने प्रत्येक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्तर पर कमसेकम 300 आरटी पीसीआर व 300 एंटीजन टेस्ट करने की बात कही।
समाज कल्याण विभाग की समीक्षा के दौरान पाया कि जिले के एमटीसी सेंटर में बहुत ही कम बच्चें हैं। इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उपायुक्त ने संबंधित सीडीपीओ एवं आंगनवाड़ी सहायिका को उनके संबंधित क्षेत्र में कुपोषण से पीड़ित बच्चों को चिन्हित करते हुए अविलंब रूप से एमटीसी सेंटर में शिफ्ट करने की बात कही। 
एनआईसी के सभागार में उपायुक्त के साथ सिविल सर्जन, समाज कल्याण पदाधिकारी, डीपीएम, डॉ एम पी सिंह, डॉ अनूप समेत अन्य लोग उपस्थित थे। जबकि उप विकास आयुक्त, विभिन्न प्रखंड के सीडीपीओ, चिकित्सा पदाधिकारी, महिला पर्यवेक्षिका समेत अन्य लोग ऑनलाइन मोड से बैठक में उपस्थित रहे।
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel