स्वीप योजना के अन्तर्गत मतदाता जागरूकता के सम्बन्ध में बैठक आहूत

स्वीप योजना के अन्तर्गत मतदाता जागरूकता के सम्बन्ध में बैठक आहूत

स्वीप योजना के अन्तर्गत मतदाता जागरूकता के सम्बन्ध में बैठक आहूत

    

    
   बाराबंकी।

कलेक्ट्रेट स्थित लोक सभागार में स्वीप योजना के अन्तर्गत मतदाता जागरूकता के सम्बन्ध में बैठक आहूत की गई। मतदाता एवं सहभागिता हेतु की जाने वाली गतिविधियों में जनपद को जागरूक करने के लिए विभिन्न प्रकार की योजना बनायी गयी जैसे-दीवार पर पेटिंग के माध्यम से स्वीप एक्टीवीटी, माडल बूथ, हस्ताक्षर के माध्यम से, गैस एजेन्सी के माध्यम से, पेट्रोल पम्प सहित आदि माध्यम से किया जाये। जिलाधिकारी ने बैठक के दौरान निर्देश दिया कि लेखपाल, प्रधान, बीएलओ का भी सहयोग लिया जाये।


     बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि गांव में गठित निगरानी समितियों को बूथ लेवल मतदाता जागरूकता समिति के रूप में तत्काल सक्रिय किया जाए। प्रत्येक तहसील/ विकासखंड एवं नगर निकाय /नगर पंचायत में मतदाता जागरूकता संदेश को जनपद में मतदान की तिथि सहित प्रदर्शित करता हुआ एक हॉट एयर बैलून लगाया जाए।

सभी विधानसभा क्षेत्रों के ऐसे सार्वजनिक स्थानों जहां बड़ी संख्या में विधानसभा के प्रत्येक हिस्से से प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोगों का आना जाना होता है , पर आकर्षक सेल्फी प्वाइंट का निर्माण किया जाए, जिससे उन्हें नैतिक मतदान हेतु प्रेरित किया जा सके। कोविड के दृष्टिगत संचालित ऑनलाइन कक्षाओं में किसी भी कक्षा के पूर्व मतदाता जागरूकता संबंधी लघु डॉक्यूमेंट्री वीडियो मैसेज अनिवार्य रूप से प्रसारित किया जाए।

    बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी एकता सिंह, अपर जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक, समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारी, जीआईसी प्रधानाचार्या, अपर जिला सूचनाधिकारी सहित सम्बन्धित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक
Internation Desk  पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक शूटर के निशाने पर थे। लेकिन इससे...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

राहु 
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।
दैनिक राशिफल 15.07.2024