भाकियू लोकतांत्रिक ने जनसमस्याओं के निराकरण के लिए उपजिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

भाकियू लोकतांत्रिक ने जनसमस्याओं के निराकरण के लिए उपजिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन


माल /मलिहाबाद

भारतीय किसान यूनियन लोकतांत्रिक के जिलाध्यक्ष अतुल कुमार के नेतृत्व में संगठन के एक प्रतिनिधि मंडल ने उपजिलाधिकारी नवीन चन्द्र तथा खण्ड विकास अधिकारी प्रतिभा जायसवाल को सत्रह सूत्रीय मांगपत्र सौंप कर शीघ्र निराकरण करने की मांग की है।

मांगपत्र के अनुसार हस्त शिल्प संस्था की कथित  संचालिका द्वारा सैकडों गरीब महिला मजदूरों की  बकाया मजदूरी न देने पर कार्यवाही करने,आवारा घूमते गौवंशों को आश्रय स्थलों में भेजने,तथा उनके चारा पानी की समुचित व्यवस्था करने,भारी बरसात से गिरे गरीबों के मकानों का मुआवजा दिए जाने,

कस्बे में अपना बाजार जाने वाली सड़क,माल गहदेव मार्ग पर थरी जाने वाली सड़क तथा माल मलिहाबाद रोड से बख्खाखेड़ा जाने वाली सड़क दुरुस्त कराने सहित कई जनहित की समस्याओं के निराकरण की मांग शामिल है।जिसमें एक कोटेदार द्वारा कार्ड धारकों को कम राशन देने की जांच करने तथा सीयचसी पर एक वर्ष से बंद अल्ट्रासाउंड मशीन के चालू  किये जाने की मांग भी की गई है।

किसान नेता जिलाध्यक्ष अतुल कुमार तथा तहसील अध्यक्ष अर्जुन सिंह  ने बताया कि यदि प्रशासन ने समय रहते समस्याओं का हल न किया तो आगामी 12 अक्टूबर को ब्लाक परिसर में पँचायत लगाकर अनिश्चित कालीन धरना दिया जाएगा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट। राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट।
        स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को निजी संपत्ति को "सार्वजनिक उद्देश्य" के लिए राज्य के मनमाने अधिग्रहण

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel