21 अगस्त को अंंबाला मे स्वास्थ्य मंंत्री के आवास का घेेेराव करेेंगी आशा वर्कर

21 अगस्त को अंंबाला मे स्वास्थ्य मंंत्री के आवास का घेेेराव करेेंगी आशा वर्कर

स्वतंत्र प्रभातसरकार से आरपार की लडाई का ऐलान, शहर मे किया प्रदर्शनहरियाणा– पिछले 12 दिन से अपनी मांगो को लेकर हडताल पर चल रही प्रदेश की बीस हजार से ज्यादा आशा वर्करो ने अब सरकार के खिलाफ आर पार की लडाई का ऐलान कर दिया है।आज दादरी शहर मे आशा वर्करो ने रोष प्रर्दशन निकाला

स्वतंत्र प्रभात

सरकार से आरपार की लडाई का ऐलान, शहर मे किया प्रदर्शन

हरियाणा– पिछले 12 दिन से अपनी मांगो को लेकर हडताल पर चल रही प्रदेश की बीस हजार से ज्यादा आशा वर्करो ने अब सरकार के खिलाफ आर पार की लडाई का ऐलान कर दिया है।आज दादरी शहर मे आशा वर्करो ने रोष प्रर्दशन निकाला और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।आशा वर्करो को संबोधित करते हुए युनियन की राज्य उपप्रधान कमलेश देवी ने बताया कि सरकार के साथ वार्ता विफल होने के बाद अब आंदोलन को तेज करते हुए 21 अगस्त को अंबाला मे स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के आवास का घेराव किया जाएगा।उन्होंने हरियाणा सरकार पर महिला एवं जनता विरोधी होने का  आरोप लगाते हुए कहा कि पूरी कोरोनावायरस महामारी के संकट से जूझ रही है और हरियाणा सरकार एवं स्वास्थ्य मंत्री फ्रंट लाइन में काम करने वाली आशाओं को आंदोलन करने के लिए मजबूर कर रहे हैं।

वैसे  केंद्र व राज्य सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा दे रही है, लेकिन व्यवहार में बेटियों से फ्री में काम लेना चाहती है । जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने हरियाणा सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि जल्द से बातचीत के माध्यम से आशा वर्करों की समस्याओं का समाधान किया जाए ।धरने को राजबाला रानिला,गीता सुमन,वन्दना नीलम कपूर , आदि ने भी संबोधित किया ।आपको बता दे कि सोमवार को आशा वर्करो के प्रतिनिधिमंडल को वार्ता के लिए चंडीगढ़ सचिवालय में आमन्त्रित किया था।

वार्ता में  अतिरिक्त मुख सचिव स्वास्थ्य विभाग, राजीव अरोड़ा, एन एच एम निदेशक प्रभजोत सिंह, स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ कंबोज, प्रोजेक्ट कोर्डिनेटर डॉ वीरेंद्र बंसल शामिल थे जबकि यूनियन कि और से राज्य प्रधान प्रवेश महासचिव सुरेखा राज्य सचिव सुनीता सीटू  राज्य महासचिव जय भगवान शामिल रहे। करीब डेढ़ घंटे तक चली वार्ता मे किसी भी बात पर कोई ठोस आश्वासन  सरकार ने नहीं दिया। जिससे नाराज आशा वर्कर युनियन ने हडताल को 21 अगस्त तक बढाने का फैसला लिया था।
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel