125 किलो भार वर्ग की कुश्ती में हापुड़ के शक्ति सिंह ने मारी बाजी

125 किलो भार वर्ग की कुश्ती में हापुड़ के शक्ति सिंह ने मारी बाजी

      रविवार को महिला वर्ग के 50 किलो भार वर्ग में एनईआर रेलवे की प्रिया, 57 किलो भार वर्ग में मेरठ की इंदु, 68 किलो भार वर्ग में नंदिनी नगर गोंडा की पूजा ने बाजी मारी


 

 स्वतंत्र प्रभात
मिल्कीपुर, अयोध्या

आजादी के 75वें वर्ष के अवसर पर अमृत महोत्सव के अंतर्गत अमानीगंज के महात्मा गांधी इंटर कॉलेज प्रांगण में आयोजित सीनियर ट्रेडिशनल स्टेट कुश्ती चैंपियनशिप का रविवार को समारोह पूर्वक समापन हुआ।

पुरुष की 125 किलो भार वर्ग की कुश्ती में हापुड़ के शक्ति सिंह ने बाजी मारी। राष्ट्रीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष व गोंडा के कैसरगंज से सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने विजेता प्रतिभागियों को पदक वितरित किया एवं पुरुष वर्ग के 125 किलो भार वर्ग के दोनों पहलवानों का हाथ मिलवाकर कुश्ती प्रारंभ कराई।

         रविवार को महिला वर्ग के 50 किलो भार वर्ग में एनईआर रेलवे की प्रिया, 57 किलो भार वर्ग में मेरठ की इंदु, 68 किलो भार वर्ग में नंदिनी नगर गोंडा की पूजा ने बाजी मारी। एवं पुरुष वर्ग में 65 किलो भार वर्ग में मुजफ्फरनगर के मयंक तथा 86 किलो भार वर्ग में गाजीपुर के जोंटी विजई हुए । पुरुष के 125 किलो भार वर्ग मे हापुड़ के शक्ति सिंह मेरठ के अभय के बीच मुकाबला खेला गया ।

सांसे थाम देने वाले इस रोचक मुकाबले में हापुड़ के शक्ति सिंह ने अभय को परास्त किया। इस कुश्ती के दौरान दर्शकों ने खूब शोर शराबा मचाया। भारी भीड़ पहलवानों का उत्साहवर्धन करती रही। सभी भार वर्गों में विजेता रहे प्रतिभागी 25 से 27 दिसंबर तक गोंडा में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय चैंपियनशिप में प्रतिभाग कर उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे।

       कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि कुश्ती में सम्मिलित हुए पुरुष पहलवान हनुमान व महिला पहलवान दुर्गा का प्रतिबिंब है विधायक गोरखनाथ ने इनकी पूजा की है निश्चित तौर पर 2022 के चुनाव में पुनः विजई होंगे। विधायक ने कुश्ती का आयोजन कर लोगों को हजारों वर्ष पुराने खेल से परिचित कराने का काम किया है जो अत्यंत सराहनीय है। अध्यक्ष ने लंबे समय तक अखाड़े पर मौजूद रहकर पहलवानों का उत्साह वर्धन करते रहे उन्होंने कुश्ती के अंतरराष्ट्रीय रेफरी और निर्णायक मंडल को समय समय पर अपना मार्गदर्शन भी दिया।

 कुश्ती चैंपियनशिप के आयोजक विधायक गोरखनाथ बाबा ने सभी अतिथियों का स्वागतकर आभार प्रकट किया। अतिथियों के स्वागत आभार में विधायक के साथ महात्मा गांधी इंटर कालेज के प्रबंधक व भाजपा नेता अभय सिंह एवं ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि पवन सिंह, विधायक के निजी सचिव महेश ओझा भी मौजूद रहे।

          चैंपियनशिप के अंतिम दिवस बस्ती के हरैया विधानसभा से विधायक अजय सिंह, गोंडा के तरबगंज से विधायक प्रेम नारायण पांडे, रुदौली विधायक रामचंद्र यादव, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अयोध्या शैलेश पांडे, बीकापुर से विधायक शोभा सिंह चौहान व उनके प्रतिनिधि अमित सिंह चौहान, भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष अवधेश पांडे बादल, पूर्व प्रमुख कमलेश यादव, चंद्रभान पासवान सहित भारी संख्या में दर्शक मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Related Posts

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel