चिकित्साधिकारी को दी धमकी, पुलिस ने आरोपी को लिया हिरासत में top 5 news

चिकित्साधिकारी को दी धमकी, पुलिस ने आरोपी को लिया हिरासत में top 5 news

सोशल मीडिया पर अफवाहें न फैलाएं और न ही उनको प्रोत्साहन दें : सुनील सिंह जालौन। पुलिस आपकी सुरक्षा के लिए है। कोई शिकायत होने पर पुलिस की सहायता लें। कानून अपने हाथ में लेने का प्रयास न करें। सोशल मीडिया पर अफवाहें न तो फैलाएं और न ही उनको प्रोत्साहन दें। यह बात कोतवाल

सोशल मीडिया पर अफवाहें न फैलाएं और न ही उनको प्रोत्साहन दें : सुनील सिंह


जालौन। 

पुलिस आपकी सुरक्षा के लिए है। कोई शिकायत होने पर पुलिस की सहायता लें। कानून अपने हाथ में लेने का प्रयास न करें। सोशल मीडिया पर अफवाहें न तो फैलाएं और न ही उनको प्रोत्साहन दें। यह बात कोतवाल सुनील सिंह ने तकिया मैदान पर लोगों को संबोधित करते हुए कही। एनआरसी एवं सीएए को लेकर एक समुदाय विशेष में कुछ शंकाएं हैं जिसके चलते कई स्थानों पर लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। हाल ही में अमेरिका द्वारा ईरान पर हमला किए जाने की संभावना के चलते पुलिस प्रशासन काफी चौकन्ना है।

इसके लिए पुलिस नगर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए लगातार प्रयासरत है। हालांकि स्थानीय लोगों की सूझबूझ के चलते नगर में शांति व्यवस्था बनी हुई है। बुधवार को कोतवाली प्रभारी सुनील सिंह पुलिस टीम के साथ स्थानीय तकिया मैदान पर पहुंचे जहां उन्होंने लोगों से बातचीत कर उन्हें समझाते हुए कहा कि पुलिस लोगों की सुरक्षा के लिए ही है। यदि कोई शिकायत है तो तत्काल पुलिस को सूचित करें।

पुलिस तत्काल आपकी सहायता के लिए उपलब्ध होगी लेकिन नगर में शांति व्यवस्था बनाए रखें। किसी भी हाल में अराजकता न फैलाएं। व्हाट्सएप, फेसबुक अथवा अन्य कोई भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर न तो अफवाह फैलाएं और न ही अफवाह फैलाने वालों पर लाइक कमेंट कर उन्हें प्रोत्साहन दें।

कोतवाल ने किया एटीएम का निरीक्षण


जालौन

कोतवाल सुनील सिंह ने नगर के एटीएम में लोगों की गतिविधि देखने के लिए पहुंचे जहां उन्होंने एटीएम में एक बार में एक ही व्यक्ति को प्रवेश करने के निर्देश दिए। स्टेट बैंक के एटीएम में कई लोगों के एक साथ अंदर होने पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि एटीएम में एक बार में एक ही व्यक्ति प्रवेश करे।

कई बार एटीएम में लोग एटीएम कार्ड बदल लेते हैं जिसका उपयोग कर लोग आर्थिक लाभ उठा लेते हैं। एटीएम में प्रवेश करने के बाद देख लें कि कोई आपका पासवर्ड तो नहीं देख रहा है।

जब व्यक्ति कार्य पूरा कर बाहर आ जाए तब दूसरा व्यक्ति प्रवेश करे। उन्होंने वहां तैनात गार्ड को भी निर्देश दिए कि एक बार में यदि एक से अधिक लोग प्रवेश करें तो उन्हें बाहर ही रोक दिया जाए।

चिकित्साधिकारी को दी धमकी, पुलिस ने आरोपी को लिया हिरासत में


कदौरा

सीएचसी में मुख्य चिकित्साधिकारी द्वारा अस्पताल में लगी गाड़ी हटाने से कुपित युवक द्वारा चिकित्साधिकारी से विवाद करते हुए धमकी दी गई जिससे अधिकारी द्वारा विवाद की सूचना पुलिस को मिलते मौके पर आरोपी को हिरासत में ले लिया गया। ज्ञातव्य हो कि कदौरा नगर में मंगलवार की शाम सीएचसी परिसर में उस समय हडक़ंप मच गया जब एक व्यक्ति सीएचसी कदौरा में पहुंचकर चिकित्साधिकारी अशोक चक से बदसलूकी कर जान से मारने की धमकी परिसर में ही देने लगा।

सूचना पर पहुंची थाना पुलिस द्वारा आरोपी को हिरासत में लेकर थाने लाया गया। मामले में चिकित्साधिकारी अशोक चक द्वारा बताया गया कि बेनी इंटरप्राइजेज कानपुर फर्म की तरफ से सीएचसी में बोलेरो गाड़ी लगी है जो राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रमों में डाक्टरों की टीमों को गांव गांव विजिट कराती है।

उसका बीमा व फिटनेस खत्म होने पर गाड़ी को चेकिंग के दौरान पुलिस ने पकडक़र चालान कर दिया था जिस पर मंगलवार को उरई के एक वाहन संबंधित व्यक्ति द्वारा सीएचसी परिसर में आकर विवाद करते हुए बदसलूकी करते हुए जान से मारने की धमकी दी गई।

10- केंद्र सरकार की मजदूर किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ एक्टू ने किया विरोध प्रदर्शन


उरई (जालौन) 

ऑल इंडिया सेंट्रल काउंसिल ऑफ ट्रेड यूनियन के बैनर तले राष्ट्रीय आवाहन के तहत आम हड़ताल को लेकर एक्टू के प्रांतीय उपाध्यक्ष राम सिंह चौधरी अखिल भारतीय किसान महासभा उत्तर प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव कुशवाहा काशीराम वर्मा जिला संयोजक के नेतृत्व में मजदूर किसानों ने श्रम विरोधी कानूनों और मोदी सरकार द्वारा किसान मजदूर विरोधी नीतियों के चलते आम हड़ताल को लेकर पुराने श्रम कार्यालय अंबेडकर चौराहा होते हुए एक पद मार्च शुरू किया।

इस रैली में ” मजदूर विरोधी यह सरकार नहीं चलेगी, दुनिया के मजदूर किसानों एक हो, मजदूरों को पूंजी पतियों का गुलाम बनने की मोदी की चाल नहीं चलेगी नहीं चलेगी” “बबलू की जेल में हुई हत्या की जांच करो जांच करो उनके परिवार जनों को मुआवजा दो मुआवजा दो” इत्यादि के नारे लगाते हुए जुलूस जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचकर सभा में तब्दील हो गया। सभा को संबोधित करते हुए ऐक्टू के प्रांतीय उपाध्यक्ष ने कहा कि आज मोदी सरकार ने संविधान और लोकतंत्र पर हमला बोलकर मजदूरों के लिए बने श्रम कानून को बदल कर कॉरपोरेट पूंजी पतियों के मजदूरों को गुलाम बनाने की सदियों पुरानी हिटलर शाही लादी है।

दिल्ली सहित कई हिस्सों में मजदूर फैक्ट्री में जलकर मर रहे हैं। सीवरों में सैकड़ों मजदूरों की जाने जा रही है, हजारों निर्माण मजदूर कार्य स्थलों पर मर रहे हैं, ऐसे में मजदूरों की हत्यारी सरकार भाजपा से मजदूर किसानों की एकता ही लड़ेगी। और ऐसी इनको हरायेगी। इसी प्रकार अखिल भारतीय किसान महासंघ उपाध्यक्ष ने किसान मजदूरों के सवालों पर मोदी सरकार की नीतियों को कॉर्पोरेट परस्त बताया और उनकी तानाशाही के चलते किसान मजदूरों की लाखों आत्म हत्याओं मोदी सरकार को कटघरे में ला खड़ा किया है।

महासभा को प्रमुख रूप से राम सिंह चौधरी राजीव कुशवाहा काशीराम ने संबोधित किया। रैली और सभा के बाद एक ज्ञापन जिलाधिकारी महोदय द्वारा 12 सूत्रीय ज्ञापन महामहिम राष्ट्रपति महोदय को संबोधित सौंपा। इस दौरान रैली में प्रमुख रूप से मदन सिरोठिया शिवबालक बाथम अजय सूर्यकांत पटेल बबलू अग्रवाल मल्लू खान इकरार खान फूल सिंह सुरेंद्र एडवोकेट लखन प्रताप राजीव वर्मा मनफूल सुशील रामेश्वर शिव वीर सिंह विनोद आदि उपस्थित रहे।  

बेसहारा मजदूर परिवार की मदद को आगे आए हाथ, भेंट किया अनाज व कंबल


कदौरा

क्षेत्र में बीते दिन आर्थिक तंगी के चलते उपचार के अभाव में हुई मजदूर की मौत की खबर प्रकाशित होते ही समाजसेवी द्वारा बेवा महिला को अनाज व कंबल भेंट किया गया। साथ ही गांव के अन्य निर्धन महिला पुरुषों को कंबल भेंट किए गए। ज्ञातव्य हो कि विकास खंड कदौरा क्षेत्र के ग्राम पंचायत बबीना में तीन दिन पूर्व उपचार अभाव में बीमार मजदूर चतूरा की मृत्यु हो गई जिससे उस पर निर्भर परिवार में पत्नी रजोला व चार बच्चे बेसहारा हो गए।

उक्त परिवार में गरीबी के चलते अपने पिता की मेहनत मजदूरी पर ही आश्रित थे एवं उक्त मुखिया की मृत्यु से पूर्व ही बीमारी के चलते बच्चों ने पढ़ाई भी छोड़ दी थी जिसकी जानकारी होते ही बबीना निवासी समाजसेवी अवधेश द्विवेदी द्वारा उक्त बेवा महिला को अनाज व कंबल भेंट कर सांत्वना दी गई।

साथ ही गांव में अन्य असहाय व निर्धन महिला पुरुषों में बेवा रजोला, करीमन, जिनंत, अलिमन खातून, गुडिय़ा, सीमा, प्रभु, अट्टी बेगम, संतोषी आदि को कंबल भेंट किए गए। कहा गया कि अन्य एेसे लोगों को भी कंबल भेंट किए जाएंगे।

लापता बालक का शव नदी में मिला


– पैर फिसलकर डूबने से मृत्यु का अनुमान


जगम्मनपुर

पांच दिन पूर्व लापता हुए नौ वर्षीय बालक का शव यमुना नदी के पानी में तैरता हुआ मिला। रामपुरा थाना अंतर्गत ग्राम शिवगंज निवासी राजेंद्र निषाद पुत्र रतीराम निषाद का नौ वर्षीय पुत्र हरगोविंद 2 जनवरी से लापता था जिसकी गुमशुदगी की सूचना रामपुरा थाने में दर्ज कराई गई थी। आज सुबह सात बजे हरगोविंद का शव गांव के पास ही करणखेड़ा मंदिर के नीचे शमसान घाट  पर यमुना नदी में तैरता हुआ मिला।

अनुमान लगाया जा रहा है कि मृत बालक खेलता खेलता शमसान घाट के पास नदी में गहरे गड्ढे में फिसलकर गिर गया होगा जिससे डूबने के कारण उसकी मृत्यु हो गई। मृत बालक के परिजनों की इच्छा के अनुसार शव का पंचनामा भरकर अंतिम संस्कार हेतु घरवालों के सुपुर्द कर दिया गया।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

नेपाल में एयरपोर्ट पर रोकी गईं उड़ानें, अंतर्राष्ट्रीय सेवाएं बाधित नेपाल में एयरपोर्ट पर रोकी गईं उड़ानें, अंतर्राष्ट्रीय सेवाएं बाधित
स्वतंत्र प्रभात। नेपाल के त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उड़ानें रोकने का समाचार है।  नेपाल के पोखरा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हुए...

Online Channel