प्रथमा स्नान पर्व पौष पूर्णिमा पर यातायात प्रतिबंध

प्रथमा स्नान पर्व पौष पूर्णिमा पर यातायात प्रतिबंध

प्रयागराज से दया शंकर त्रिपाठी की रिपोर्ट 9 जनवरी की सुबह से रूट डायवर्जन लागू स्वतंत्र प्रभात (प्रयागराज) माघ मेला के प्रथम स्नान पर्व पौष पूर्णिमा पर आने वाले श्रद्धालुओं की सहूलियत के लिए ट्रैफिक पुलिस ने भारी वाहनों के शहर में प्रवेश पर रोक लगा दी है। 9 जनवरी की सुबह से डायवर्जन

‌ ‌ प्रयागराज से दया शंकर त्रिपाठी की रिपोर्ट

9 जनवरी की सुबह से रूट डायवर्जन लागू

स्वतंत्र प्रभात (प्रयागराज)

माघ मेला के प्रथम स्नान पर्व पौष पूर्णिमा पर आने वाले श्रद्धालुओं की सहूलियत के लिए ट्रैफिक पुलिस ने भारी वाहनों के शहर में प्रवेश पर रोक लगा दी है। 9 जनवरी की सुबह से डायवर्जन लागू हो जाएगा। 11 जनवरी की आधी रात के बाद गाड़ियों को शहर में इंट्री मिलेगी। यह रोक बमरौली पुलिस चौकी, सहसों चौराहा, हबूसा मोड़, सोरांव बाईपास, नवाबगंज बाईपास, फाफामऊ पार्क तिराहा, टीपी नगर तिराहा, रामपुर चौराहा और घूरपुर थाना गेट के पास से लागू होगा।


‌इन जगहों पर लागू होगा डायवर्जन


‌-कानपुर, फतेहपुर से प्रयागराज होकर वाराणसी, चंदौली और बिहार की तरफ जाने वाली गाड़ियां फतेहपुर से रायबरेली, प्रतापगढ़, मुंगरा बादशाहपुर, मछलीशहर, जौनपुर, जलालपुर, फूलपुर, बाबतपुर एयर पोर्ट, मंगारी, पलहीपट्टी, चौबेपुर, राजवारी, सैदपुर, चहनियां, सकलडीहा, चंदौली, सैयदराजा होकर बिहार में प्रवेश करेंगी


‌- फतेहपुर से रायबरेली, प्रतापगढ़, मुंगराबादशाहपुर, मछलीशहर, मड़ियाहू, भदोही, औराई, कछवां, राजातालाब, अखरी बाईपास, नारायण बाईपास, चंदौली, सैयदराजा, नौबतपुर होकर बिहार की ओर जाएंगी।
‌-कौशाम्बी से प्रयागराज होकर वाराणसी जाने वाली गाड़ियां कोखराज (कौशाम्बी) से डायवर्ट की जाएंगी। जो कोखराज- हंडिया बाईपास होकर जाएंगी। वापसी के लिए भी यही मार्ग रहेगा।


‌-कानपुर से प्रयागराज होकर बांदा जाने वाले वाहन फतेहपुर स्थित चौडगरा चौराहा से बिंदकी से बंधवा तिराहा, ललौली चिल्ला होकर बांदा की तरफ जाएंगे एवं वापसी का भी यही मार्ग होगा।


‌-कानपुर से प्रयागराज होकर मिर्जापुर जाने वाले वाहन फतेहपुर स्थित चौडगरा चौराहा से बिंदकी से बंधवा तिराहा, ललौली चिल्ला होकर बांदा से अतर्रा, चित्रकूट से सतना, रीवा या चित्रकूट से शंकरगढ़, जसरा, नारी बारी, मनिगवां, हनुमना, लालगंज होकर मिर्जापुर जाएंगे और लौटेंगे।


‌- कानपुर से प्रयागराज होकर रीवा की जाने वाले वाहन फतेहपुर स्थित चौडगरा चौराहा से बिंदकी से बंधवा तिराहा, ललौली चिल्ला होकर बांदा से अतर्रा, चित्रकूट से सतना होकर रीवा की तरफ जाएंगे।
‌- रीवा से प्रयागराज होकर वाराणसी की तरफ जाने वाले वाहन रीवा के थाना मनिगवां से हनुमना होते हुए मिर्जापुर तथा वहां से वाराणसी जाएंगे। वापसी का भी यही मार्ग रहेगा।


‌- रीवा से प्रयागराज होकर लखनऊ जाने वाले वाहन सतना, चित्रकूट या नारीबारी से बाएं मुड़कर शंकरगढ़, मऊ, कर्वी, बांदा से चिल्ला पुल पार कर बिंदकी, फतेहपुर, असनीपुल पार कर लालगंज, रायबरेली होते हुए लखनऊ जाएंगे। वापसी का भी यही मार्ग रहेगा।


‌-रायबरेली से प्रयागराज होकर वाराणसी जाने वाले वाहन लालगंज, भोपियामऊ चौराहा, रानीगंज मुंगराबादशाहपुर, जौनपुर होकर वाराणसी की तरफ जाएंगे।

‌माघ मेला में पार्किंग व्यवस्था


‌- मेला में आने वाले श्रद्धालु अपने वाहन प्लॉट नंबर 17, काली सड़क पर यातायात पुलिस लाइन के सामने व बगल में बनी पार्किंग, पांटून पुल वर्कशाप एवं गल्ला मंडी दारागंज में पार्क करेंगे।


‌-भीड़ बढ़ने पर मिर्जापुर-रीवा की ओर से आने वाले वाहनों को लेप्रोसी चौराहा के बगल नवप्रयागम पार्किंग में पार्क कराया जाएगा।


‌-जौनपुर वाराणसी की ओर से आने वाले वाहनों को कटका तिराहा से डायर्वट कर चीनी मिल पार्किंग में पार्क कराया जाएगा।


‌-कानुपर की ओर से आने वाले वाहनों को सीएमपी डिग्री कालेज, केपी इंटर कालेज पार्किंग में पार्क कराया जाएगा।
‌-लखनऊ की ओर से आने वाले वाहनों को कर्नलगंज इंटर कालेज व बक्शी बांध कछार पार्किंग में पार्क कराया जाएगा।‌‌

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली  तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली 
International Desk एक तरफ भारत का डंका पश्चिम से लेकर अमेरिका तक बज रहा। दूसरी तरफ पाकिस्तान को भारत ने...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष