तेज हवा व बारिश ने किसान की गेंहू की फसल को किया काफी नुकसान

दरभंगा:बीती रात अचानक तेज हवा और बारिश के कारण किसानों कि गेंहू की फसल को नुकसान पहुंचा है। प्रखण्ड के कई पंचायत से फसल को नुकसान की खबर मिली है। माउबेहट पंचायत के किसान रमणजी कुमार राउत,विदेश्वर चौपाल,सुनील झा,राम लक्ष्मण सहनी,सियाराम ठाकुर,मोहम्मद इस्तीयाक अहमद, शिव कुमार राउत,लालबाबू राउत एव दूसरी ओर बंघात पंचायत के किसान

दरभंगा:बीती रात अचानक तेज हवा और बारिश के कारण किसानों कि गेंहू की फसल को नुकसान पहुंचा है। प्रखण्ड के कई पंचायत से फसल को नुकसान की खबर मिली है। माउबेहट पंचायत के किसान रमणजी कुमार राउत,विदेश्वर चौपाल,सुनील झा,राम लक्ष्मण सहनी,सियाराम ठाकुर,मोहम्मद इस्तीयाक अहमद, शिव कुमार राउत,लालबाबू राउत एव दूसरी ओर बंघात पंचायत के किसान राम सुरत यादव,मदन महतो,राम गुलाम यादव,हुकुमदेव यादव,महेश महतो,प्रकाश महतो ने बताया कि उस रात करीब साढ़े तीन बजे के करीब तेज गति से हवा के झोंके के कारण गेंहू की पौधे जमीन पर गिर गये है तथा फसल बुरी तरह से प्रभावित हुई है।

सभी किसान की शिकायत है कि गेंहू की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है। कई खेतो में गेंहू एव अन्य फसल के पौधे तेज हवा के झोंके के कारण जमीन पर गिरे पड़े हुये है तथा उन किसान की गेंहू की फसल बुरी तरह प्रभावित हुई है। इनकी शिकायत यह है कि काफी कड़ी मेहनत से फसल उगाई थी और एक दिन तेज हवा एव बारिश के झोंके के कारण गेंहू की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है। उन्होंने बताया कि गेंहू के जो भी पौधे जमीन पर गिर जाते है वह पौधे दुबारा खड़े नही हो पाते है और पूरी तरह चौपट हो जाती है।

Tags:

About The Author

Related Posts

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel