गणतंत्र दिवस पर छात्र-छात्राओं का भारत माता की झांकी देख दर्शक हुए मंत्रमुग्ध

गणतंत्र दिवस पर छात्र-छात्राओं का भारत माता की झांकी देख दर्शक हुए मंत्रमुग्ध

73वां गणतंत्र दिवस समारोह 


एस के कुशवाहा, नेबूआ नौरंगिया, कुशीनगर।

क्षेत्र के राजेश मणि इण्टर कॉलेज व मनरेगा पार्क नौरंगिया में 73वां गणतंत्र दिवस बड़े ही धूम - धाम से मनाया गया। बीडीओ विनित यादव, प्रमुख प्रतिनिधि शेषनाथ यादव व कालेज के प्रधानाचार्य प्रवीण कुमार दुबे  ध्वजारोहण व भारत माता के चित्र पर पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारंभ  किया गया।बुधवार को ध्वाजारोहण के उपरांत भारत माता की मनमोहक झाँकी निकाली गयीं। जिसमें भारत "माता की जय,वंदे मातरम" के नारे से समस्त नौरंगिया गूंज उठा।

झाँकी के कार्यक्रम में विद्यालय के छात्र/छात्राओं सहित गांव के लोगो मे भी देश प्रेम का जज़्बा एवं उत्साह देखने को मिला।झाँकी में भारतीय संविधान के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निर्वहन करने वाले महापुरुषों एवं देश की स्वतंत्रता एवं अखण्डता के लिए कुर्बान होने वाले अमर शहीदों को याद किया गया।

बीडीओ विनित यादव ने गणतंत्र दिवस की महत्ता पर प्रकाश डाला, कोरोना काल की भयावह स्थिति में अपने आप को  सुरक्षित रखने के लिए कोरोना गाइडलाइन पाल करने का सुझाव दिया। प्रमुख प्रतिनिधि शेषनाथ यादव ने जो छात्र पहली बार मतदाता बने उन्हें मतदान के बारे में उत्साहित कर चुनाव में मतदान करने और देश के निर्माण में अहम भूमिका निभाने की बात कही।

कॉलेज के प्रधानाचार्य प्रवीण कुमार दूबे ने सभी आगंतुकों के प्रति आभार जताया। इस दौरान ग्राम प्रधान संतोष तिवारी, उपप्रधानाचार्या दुर्गा गुप्ता,अभय जायसवाल,संदीप श्रीवास्तव,अजित शाही,रविन्द्र जायसवाल, शिखा रॉय, शिवानी मिश्रा, मंशा अग्रहरी,सूरज गुप्ता,नलिन श्रीवास्तव, राज पाण्डेय, लल्लन कुशवाहा,नूरहसन अंसारी धनञ्जय मिश्रा,आलोक आदि मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'। सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'।
स्वंतत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में मानवाधिकार कार्यकर्ता गौतम नवलखा को जमानत दे...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel