सुल्तानपुर: कोरोना की लड़ाई में छात्राएं भी हैं आगे, कर रही हैं लोगों को जागरूक

सुल्तानपुर: कोरोना की लड़ाई में छात्राएं भी हैं आगे, कर रही हैं लोगों को जागरूक

स्वनिर्मित मास्क गांव गांव वितरित कर रही छात्राएं। लंभुआ। सुलतानपुर – कोरोना महामारी से लोगों को बचाने के लिए छात्राएं भी ग्रामीणों को जागरूक करने के लिए गांव भ्रमण कर रही हैं और मास्क वितरित कर रही हैं।लंभुआ क्षेत्र में स्थित केपी सिंह पीजी कॉलेज मथुरा नगर रामगढ़ के प्राचार्य डॉ. अवनीश कुमार सिंह तथा प्रवक्ता


स्वनिर्मित मास्क गांव गांव वितरित कर रही छात्राएं।


लंभुआ। सुलतानपुर – 
कोरोना महामारी से लोगों को बचाने के लिए छात्राएं भी ग्रामीणों को जागरूक करने के लिए गांव भ्रमण कर रही हैं और मास्क वितरित कर रही हैं।लंभुआ क्षेत्र में स्थित केपी सिंह पीजी कॉलेज मथुरा नगर रामगढ़ के प्राचार्य डॉ. अवनीश कुमार सिंह तथा प्रवक्ता डॉक्टर अखिलेश सिंह के निर्देशन में स्नातक की छात्राएं स्वयं मास्क बना रही हैं और गांव गांव जाकर ग्रामीणों को वितरित करके महामारी से बचने का उपाय बता रही हैं।

इसके अलावा स्वयं विभिन्न पोस्टर बनाकर लोगों को इस वैश्विक महामारी से बचने के लिए जागरूक कर रही हैं। छात्रा श्रेया दूबे, पल्लवी दूबे, श्रद्धा दूबे, रश्मि श्रीवास्तव आदि ने बताया कि हम लोग महाविद्यालय के माध्यम से गांव गांव जाकर ग्रामीण महिलाओं से मिलकर उन्हें इस बीमारी से बचने के लिए विभिन्न पोस्टरों के माध्यम से तथा स्वनिर्मित मास्क वितरित करके उन्हें बचाने का उपाय बता रहे हैं।

क्योंकि जागरूकता से ही इस वैश्विक महामारी से लोग अपने आप को बचा सकते हैं और ग्रामीणों को अपने अपने घरों में रहने के लिए अपील भी की गई। छात्राओं ने लोगों से अपने हाथ बार बार साबुन से धुलने तथा मास्क पहनकर ही बाहर निकलने की सलाह दी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel