अचानक हुई बारिश से किसान चिंतित

अचानक हुई बारिश से किसान चिंतित

फसल बर्बाद होने की चिंता जयदीप शुक्ला के साथ जय प्रकाश ओझा की रिपोर्ट गोण्डा –अचानक मौसम के करवट बदलने व बारिश होने से किसान हलकान है। किसानों का कहना है कि पूर्व में ओला वृष्टि के कारण गेंहू की फसलें जमीदोज हो गई थी अब काटने के लिए तैयार फसलों को अचानक बारिश होने

फसल बर्बाद होने की चिंता

जयदीप शुक्ला के साथ जय प्रकाश ओझा की रिपोर्ट

गोण्डा –
अचानक मौसम के करवट बदलने व बारिश होने से किसान हलकान है। किसानों का कहना है कि पूर्व में ओला वृष्टि के कारण गेंहू की फसलें जमीदोज हो गई थी अब काटने के लिए तैयार फसलों को अचानक बारिश होने से सड़ने की चिंता सता रही है।

झंझरी ब्लॉक के कंसा पुर गांव के आज्ञा राम तिवारी का कहना है कि अब गेहू की फसल भगवान भरोसे हैं कई बार बारिश व ओले से फसलों को काफी नुकसान हुआ है। अवगत कराते चलें विकास खण्ड बेलसर के दामोदर पुरवा निवासी भवानी फेर मिश्रा का बताना है कि गेंहू और सरसों की फसल को पहले बारिश और ओले गिरने से नुकसान हुआ है।

और सरकारी तंत्र को सूचना देने के बाद भी फसल को देखने तक किसी ने जहमत नहीं की मुवावजा की तो बात छोड़ो। कुछ हिस्से की बची फसल अब बारिश से सड़ने की चिंता सताने लगी है। इसी ग्राम पंचायत के गजाधर पुरवा के किसान सिपाही लाल ओझा बताया कि गेंहूं की फसल को काट तो लिया है लेकिन अभी खेत में पड़ा है मड़ाई नहीं कर सका और बारिश होने से सड़ने की आशंका बनी हुई है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel