युवा आदर्श (यूथ आइकॉन) बने अरुणिमा व प्रवीण गुप्ता’

युवा आदर्श (यूथ आइकॉन) बने अरुणिमा व प्रवीण गुप्ता’

जनपद की अगुवाई करेंगे अरुणिमा व प्रवीण गुप्ता अरुणिमा व प्रवीण ने बढ़ाया जनपद का मान, यूथ आइकॉन के रूप में आमंत्रित अम्बेडकर नगर देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉ0 ए0पी0जे0 अब्दुल कलाम जी के विजन(दृष्टि) वर्ष 2020 में युवाओं के आदर्श एवं प्रेरणास्रोत स्वामी विवेकानंद जी के जन्मदिवस पर हर वर्ष आयोजित होने वाले राष्ट्रीय

जनपद की अगुवाई करेंगे अरुणिमा व प्रवीण गुप्ता
अरुणिमा व प्रवीण ने बढ़ाया जनपद का मान, यूथ आइकॉन के रूप में आमंत्रित



अम्बेडकर नगर

देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉ0 ए0पी0जे0 अब्दुल कलाम जी के विजन(दृष्टि) वर्ष 2020 में युवाओं के आदर्श एवं प्रेरणास्रोत स्वामी विवेकानंद जी के जन्मदिवस पर हर वर्ष आयोजित होने वाले राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर इस बार 23वां राष्ट्रीय युवा महोत्सव का आगाज इस बार उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में भारत सरकार व उत्तर प्रदेश सरकार के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित होगा।

जिसमें पूरे देश के युवा भाग लेकर कला, संस्कृति, खेल एवं सामाजिक विधाओं में अपनी विशिष्ट प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे।उक्त महोत्सव में पूरे देश के युवा आदर्शों (यूथ आइकॉन) को आमंत्रित किया गया है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश में सभी जनपदों से दो-दो युवा आदर्शों (यूथ आइकॉन) को उनके द्वारा किए गए विशेष सामाजिक प्रयासों के लिए मुख्यमंत्री जी के आदेशानुसार आमंत्रित किया गया है।


उक्त के क्रम में अपने जनपद की ओर से युवा आदर्श (यूथ आइकॉन) के रूप में विश्व की प्रथम दिव्यांग महिला एवरेस्ट पर्वतारोही अरुणिमा सिन्हा एवं जनपद की ओर से पहली बार युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय-भारत सरकार की ओर से उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाले युवा सामाजिक कार्यकर्ता प्रवीण कुमार गुप्ता को प्रदेश सरकार की ओर से आमंत्रित किया गया है।


बताते चलें कि युवा सामाजिक कार्यकर्ता प्रवीण गुप्ता द्वारा अब तक समस्त सामाजिक उन्नयन का प्रयास बिना किसी सरकारीध्गैर सरकारी अनुदानध्आर्थिक मदद के स्वयं के जेबखर्च से संपन्न किया जाता है, जिसके क्रम में आपकी ओर से जनपद में वैज्ञानिक दृष्टिकोण उन्नयन व अंधविश्वास उन्मूलन हेतु वृहद प्रयास सर्वाधिक चर्चा में रहा। इसके अलावा आपकी ओर से विभिन्न सामाजिक विधाओं यथा स्वैच्छिक रक्तदान कर जीवन रक्षा, वृहद पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण, युवाओं में बढ़ रहे नशाखोरी को लेकर वृहद अभियान, स्वच्छता अभियान में सक्रिय प्रयास, जरूरतमंदों के लिए निःशुल्क चिकित्सा शिविरों का आयोजन जैसे तमाम सामाजिक बिंदुओं पर सक्रिय भूमिका निभाने के लिए प्रदेश सरकार ने गुणात्मक आधार पर बुलावा भेजा है। जो की जनपद के लिए गर्व का विषय है।


युवाओं में बेहद चर्चित रहने वाले प्रवीण गुप्ता के चयन पर जनपदवासियों ने हर्ष व्यक्त किया है। युवा आदर्श (यूथ आइकॉन) के रूप में चयनित प्रवीण गुप्ता ने बातचीत में बताया कि शासन की ओर से आमंत्रित होना हमारे लिए गौरव की बात है ऐसा आप सभी जनपदवासियों के स्नेह से ही सम्भव हुआ है। युवा आदर्श प्रवीण गुप्ता ने बताया कि उन्हें शासन की ओर से निर्देशित पत्र के अनुसार दिनांक 11 जनवरी (राष्ट्रीय युवा दिवस के पूर्व दिवस) को प्रदेश मुख्यालय पर पहुंचकर अपनी सहभागिता सुनिश्चित करानी है।

युवा आदर्श(यूथ आइकॉन) के अतिरिक्त जनपद की ओर से 23 अन्य प्रतिभाशाली युवाओं प्रकृति यादव, स्वेता दूबे, पन्तलाल, मनप्रीत सिंह बग्गा उर्फ अंशू, मंगेश कुमार, श्वेता सुमन, ओमकार, सूरज कुमार उर्फ बंटी गुप्ता, हरिओम सिंह, शिवांक पटेल, प्रदीप कुमार सैनी, शिवानन्द स्वामी, शिवेन्दु शेखर मिश्रा, अम्ब्रीश वर्मा, मान सिंह उर्फ मानस वर्मा, रजत मौर्य, संजय वर्मा, राजकुमार, रामअनुज, नरेन्द्र कुमार, राजन सुमन, अरूण कुमार वर्मा, अनूप कुमार मिश्र को आमंत्रण हेतु जिलाधिकारी द्वारा प्रस्तावित की गई है।
विश्व हिन्दी दिवस पर आयोजित हुआ कार्यक्रम

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

शिक्षाविद् शिवराज यादव को मिला भारत-भूटान समरसता सम्मान, भूटान की राजधानी थिम्पू में हुआ था कार्यक्रम शिक्षाविद् शिवराज यादव को मिला भारत-भूटान समरसता सम्मान, भूटान की राजधानी थिम्पू में हुआ था कार्यक्रम
मिल्कीपुर, अयोध्या। शिक्षाविद् शिवराज यादव को भारत-भूटान समरसता सम्मान से भूटान की राजधानी थिम्पू सम्मानित किया गया। शिवराज यादव परिषदीय...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष