मुख्यमंत्री पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही पर होगी कड़ी कार्रवाई: डीएम

मुख्यमंत्री पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही पर होगी कड़ी कार्रवाई: डीएम

बस्ती। जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक किया। उन्होने आईजीआरएस प्रकरण की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि प्रतिदिन पोर्टल को देखा जाय। इसके साथ ही पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण/समयबद्धता के साथ निस्तारण किया जाय। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता क्षम्य नही होगी। उन्होने यह भी कहा कि राजस्व प्रकरण में आवश्यकतानुसार फोटो के साथ आख्या अपलोड किया जाय।
 
बाढ़ की समीक्षा करते हुए उन्होने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि भारी वर्षा के दृष्टिगत संबंधित अधिकारी निरन्तर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण करते रहें और एलर्ट मोड पर रहें। इसके साथ ही गोताखोरों को चिन्हित कर उनकी सूची बना ली जाय और नावों की भी व्यवस्था कर ली जाय। उन्होने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि कावड़ यात्रा, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण कर लें और ढीले तारों को टाइट कर दें, जिससे कावड़ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा ना होंने पाये।
 
बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में निरीक्षण कर लिया जाय, जिससे प्रभावित क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति करेण्ट लगने जैसी समस्या उत्पन्न ना होने पाये। उन्होने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि बाढ के दृष्टिगत पशुओं के लिए भूसा, चारा की व्यवस्था समय से व्यवस्थित कर लिया जाय।
 
बैठक में सीडीओ जयदेव सीएस, एडीएम पतिपाल चौहान, सीआरओ संजीव ओझा, सीएमओ डा. आर.एस. दुबे, सीटीओ अशोक कुमार प्रजापति, एएसपी ओम प्रकाश सिंह, डीसी मनरेगा संजय शर्मा, पीडी राजेश झा, ज्वाइंट मजिस्टेªट शाहिद अहमद, उप जिलाधिकारी सदर शत्रुध्न पाठक, भानपुर आशुतोष तिवारी, हर्रैया विनोद पाण्डेय, एआरटीओ पंकज कुमार, पीओ डूडा सुनिता सिंह, ईडीएम सौरभ द्विवेदी सहित संबंधित विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहें।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा
International Desk मिलान की एक अदालत ने एक पत्रकार को सोशल मीडिया पोस्ट में इतालवी प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी का मजाक...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष