विधानसभा क्षेत्र के महेशपुर एवं पाकुड़िया में बिजली व्यवस्था में स्थाई सुधार हेतु विधायक प्रो स्टीफन ने कसी कमर

बिजली विभाग के साहेबगंज पाकुड़, दुमका एवं देवघर के अधिकारियों संग विधायक‎ ने घण्टों किया मंथन

विधानसभा क्षेत्र के महेशपुर एवं पाकुड़िया में बिजली व्यवस्था में स्थाई सुधार हेतु विधायक प्रो स्टीफन ने कसी कमर

विभाग के आला अधिकारियों ने कहा जल्द सुधर जायेगी पूरे महेशपुर विधानसभा क्षेत्र की बिजली व्यवस्था

 पाकुड़िया  विगत  कुछ दिनों से असामान्य रूप से हो रही लचर विद्युत आपूर्ति से त्रस्त आम जनता को कैसे सुकून मिले ओर बेहतर बिजली की आपूर्ति कैसे हो इसे लेकर आम जनता एवं अपने महेशपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता के प्रति समर्पित वरिष्ठ  विधायक *प्रोफेसर .स्टीफन मरांडी ने पाकुड़िया स्थित अपने आवासीय कार्यालय में प्रमंडलस्तरीय  विद्युत विभाग के महाप्रबंधक , विद्युत अधीक्षण अभियंता नथ्थन रजक सर , जी एम ट्रांसमिशन देवघर , डीजीएम  ट्रांसमिशन देवघर , सीनियर मैनेजर ट्रांसमिशन देवघर , कार्यपालक अभियंता पाकुड़ मु. साबिर अहमद , एसडीओ गिरधारी सिंह मुंडा , सीनियर मैनेजर पाकुड़ , कार्यपालक अभियंता दुमका , डीजीएम सप्लाई  सहित प्रमंडल के अन्य बड़े आलाधिकारियों  संग बिजली ब्यवस्था में आमूलचूल सुधार को लेकर घंटों मैराथन बैठक की।
 
यहां उल्लेखनीय है कि जून महीने के कुछ दिनों महेशपुर और पाकुडिया इलाके में विद्युत की लचर आपूर्ति व्यवस्था से आम उपभोक्ता सहित गृहणियां, किसान व छात्र‎ तक त्रस्त थे । जिसे देखते हुए विधायक ने मामले पर त्वरित संज्ञान  लेते हुए राजधानी रांची में विद्युत विभाग के एमडी , बिजली मंत्री सहित अन्य  आलाधिकारियों से उनके रांची कार्यालय में  व्यक्तिगत रूप से मिलकर  बिजली की लचर आपूर्ति व्यवस्था पर अविलंब सुधार करने हेतु आवश्यक  कदम उठाने का निर्देश दिया था ।
 
इससे कुछ दिन पूर्व भी राँची में  जेबीवीएनएल के निदेशक, झारखंड के  मुख्यमंत्री चंपई सोरेन , एवं विद्युत बोर्ड के सचिव से बात कर महेशपुर विधानसभा की जनता को बेहतर से बेहतर विद्युत आपूर्ति कैसे की जाए इसको लेकर भी हाई लेवल मीटिंग की गई थी जिसका असर भी सरजमीन पर दिखना शुरू हो चुका है । ज्ञात हो कि वर्तमान मे पाकुड ग्रिड स्टेशन‎ से भाया अमड़ापाड़ा होते हुए पाकुड़िया  एवं महेशपुर प्रखंड में विद्युत‎ आपुर्ति की जाती है जिसका  रुट काफी लम्बा होने के कारण आये दिन फॉल्ट सहित अन्य समस्याओं से दो चार होना पड़ता है । परिणामस्वरूप लोगों को विद्युत‎ संकट का हर हमेशा सामना करना पड़ता है।
 
जबकि महेशपुर प्रखंड अन्तर्गत जियापानी में ग्रिड स्टेशन‎  भी विधायक प्रोफेसर स्टीफन मरांडी जी के अथक प्रयास से बनकर तैयार है। विधायक प्रो स्टीफन मरांडी ने इन कवायदों के बाबत पत्रकारों को बताया कि उनका अथक प्रयास है कि  जल्द से जल्द महेशपुर प्रखंड अन्तर्गत जियापानी विद्युत‎ ग्रिड स्टेशन‎ को अविलंब चालू‎ करवा कर महेशपुर व पाकुडिया प्रखंड वासियों को आये दिन हो रहे विद्युत‎ की समस्या से निजात दिलाया जाए ।  साथ ही उन्होंने बताया कि मेरे विधानसभा क्षेत्र अन्तर्गत कई पावर सब स्टेशन‎ भी बनकर तैयार है परन्तु अभी तक चालू‎ नही हुआ है ।
 
उसे भी जल्द ही चालू‎ करा  कर आम जनमानस को बहुत जल्द 21 से 22 घंटे निर्बाध  बिजली आपूर्ति सुनिश्चित कराने की दिशा में कार्य अंतिम चरण में है ताकि बिजली की वर्षों पुरानी समस्या से विधानसभा वासियों को निजात दिलाया जाय। इस बाबत विधायक प्रोफेसर स्टीफन मरांडी ने पत्रकारों को बताया  कि विधानसभा क्षेत्र में जल्द ही बिजली का नया अनुमंडल कार्यालय भी खोलकर वहां एसडीओ की पदस्थापना करवाई जाएगी ताकि इसका लाभ हमारी जनता को मिल सके और सुचारू बिजली व्यवस्था बिना किसी व्यवधान के जारी रह सके ।
 
  विधायक ने कहा कि इलाके का सर्वांगीण  विकास उनकी प्राथमिकता सूची में सबसे ऊपर है । विगत दिनों अरबों रुपए खर्च कर इलाके में फैला सड़कों का जाल इसका ज्वलंत उदाहरण है । अभी बहुत जल्द कई दर्जन सड़कों का शिलान्यास होना बाकी है । साथ ही किसानों हेतु अनेक योजनाएं भी स्वीकृत हो चुकी है जो जल्द ही सरजमीन पर दिखने लगेगा । उन्होंने जोर देकर कहा कि विकास से किसी भी कीमत पर समझौता नहीं किया जाएगा। आम जनों से भी अपील करते हुए विधायक ने विकास को लेकर अपनी सलाह उनसे मिलकर बेझिझक देने की अपील की है ।  उन्होंने समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर महेशपुर विधानसभा  में विकास की नई गाथा लिखने में आम जनों से सहयोग करने की भी अपील की  है। मौके पर झामुमो अध्यक्ष मोतीलाल हाँसदा, मइनुद्दीन अंसारी सहित अन्य लोग उपस्थित थे। 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

गुजरात के राज्यपाल पहुंचे कृषि विवि कुमारगंज, कल किसानों को करेंगे संबोधित गुजरात के राज्यपाल पहुंचे कृषि विवि कुमारगंज, कल किसानों को करेंगे संबोधित
मिल्कीपुर ,अयोध्या। आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज में  प्राकृतिक खेती संगोष्ठी कार्यक्रम का आयोजन शनिवार को किया...

अंतर्राष्ट्रीय

पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा
International Desk मिलान की एक अदालत ने एक पत्रकार को सोशल मीडिया पोस्ट में इतालवी प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी का मजाक...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

राहु 
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।
दैनिक राशिफल 15.07.2024