पुलिस प्रशासन ने सपा नेताओं को नहीं जाने दिया विट्ठलपुर, मुर्दाबाद के लगे नारे

-गिरफ्तार कर देवरिया ले गयी पुलिस 

पुलिस प्रशासन ने सपा नेताओं को नहीं जाने दिया विट्ठलपुर, मुर्दाबाद के लगे नारे

रूद्रपुर, देवरिया। कोतवाली क्षेत्र के विट्ठलपुर में दीपू निषाद की हत्या के बाद सियासत गरमाने लगी है। रविवार को रुद्रपुर का पारा एक बार फिर 50 डिग्री तक पहुंच गया। रुद्रपुर में प्रवेश करने के प्रत्येक मार्ग पर पुलिस ने पहरा बैठा दिया। बता दें कि रविवार को विट्ठलपुर में पीड़ितों का हाल-चाल लेने सपा का एक प्रतीत मंडल जाने वाला था। नव निर्वाचित सांसद व सपा नेता राम भुआल निषाद के नेतृत्व में सपाई प्रतिनिधिमंडल को पुलिस ने नाथ बाबा मंदिर के पास शांति भंग की आशंका के कारण रोक दिया।
 
सपा नेता गांव में जाने की जिद करने लगे किंतु पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा कारणों का हवाला देकर उन्हें जाने से मना कर दिया। गुस्साए सपा नेताओं ने पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए और अपनी गिरफ्तारी दी। अपर पुलिस अधीक्षक दीपेंद्र चौधरी के नेतृत्व में पुलिस ने लगभग एक दर्जन सपाइयों को गिरफ्तार कर लिया और जिला मुख्यालय लेकर चले गए। जहां निजी मुचलके पर उन्हें जमानत पर रिहा किया गया।
 
सपा नेताओं के विट्ठलापुर जाने की आशंका को देखते हुए चप्पे चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात थे। विट्ठलापुर में हो रही सियासत को देखते हुए आला अफसरों ने शनिवार को ही यह रणनीति बना ली थी कि सपा नेताओं के प्रतिनिधिमंडल को गांव में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। बहरहाल विट्ठलपुर गांव में पुलिस फोर्स तैनात है। गांव में तनाव किंतु शांति बनी हुई है।
 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।