फोरलेन चौड़ीकरण के जद में आने वाले दुकानदारों के रोजी-रोटी पर पड़ा संकट ,सौपा ज्ञापन

असुरन से पिपराइच 19.48 किलोमीटर होगा चौड़ीकरण,  रोड  बनाने में 1046 करोड़ रुपये का आयेगा खर्च

फोरलेन चौड़ीकरण के जद में आने वाले दुकानदारों के रोजी-रोटी पर पड़ा संकट ,सौपा ज्ञापन

28.50 मी किया जाएगा चौड़ा मध्य से 14.25 _ 14.25मीटर होगा चौड़ा

गोरखपुर। असुरन चौराहे से पिपराइच तक फोरलेन बनने की प्रक्रिया तेज होते ही व्यापारियों में  खलबली मच गई  रोड चौड़ीकरण होने के बाद व्यापारियों के रोजी-रोटी पर संकट दिखने लगा  व्यापारियों ने अपनी रोजी-रोटी बचाने के लिए जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप कर मांग किया कि रोड चौड़ीकरण  को कम किया जाए जिससे हम दुकानदारों की क्षति कम हो और रोजी-रोटी चलती रहे व्यापारियों ने समाजवादी पार्टी नेता राहुल गुप्ता के नेतृत्व में एडीएम सिटी अंजनी कुमार सिंह को ज्ञापन सौंप कर मांग किया कि व्यापारी हितों को ध्यान में रखते हुए रोड का चौड़ीकरण 28 .50मीटर से कम किया जाए। 
 
जिससे हम व्यापारियों की दुकान टूटने से बच जाए और रोजी-रोटी पर संकट ना आए अगर दुकान टूटती हैं तो असुरन से पादरी तक ही कम से कम 300 से अधिक दुकान टूट जाएगी व्यापारियों के रोजी-रोटी पर संकट आ जाएगा रोड तो चौड़ीकरण होना निश्चित है अब ज्ञापन के बाद 28.50 मीटर से कम किया जाएगा चौड़ीकरण या 28.50 मीटर पर ही चौड़ीकरण किया जायेगा यह तो शासन द्वारा निर्धारित मानकों के अनुरूप ही प्रशासन अपना कार्य करेगा।
 
असुरन से पिपराइच तक फोरलेन को शासन की ओर से मंजूरी के बाद लोक निर्माण विभाग ने टेंडर जारी कर दिया है।
असुरन से पिपराइच तक बनने वाली सड़क की चौड़ाई 28.50 मीटर होगी। सेंटर से एक तरफ की चौड़ाई 14.25 मीटर रहेगी। सड़क को फोरलेन करने मे 1046 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। इसमें 585 करोड़ जमीन अधिग्रहण में बाकी पुल- पुलिया, सड़क निर्माण और पेड़ व पोल हटाने के लिए खर्च होगा। इस रोड को चौड़ा करने के लिए असुरन से लेकर पिपराइच तक बाजारों में चिन्हांकन भी किया जा चुका है।
 
इस रूट के फोरलेन हो जाने से पिपराइच रोड पर आवागम काफी आसान हो जाएगा। वर्तमान में असुरन चौराहे से पादरी बाजार और उसके आगे जंगल धूसड़ से पतरा और पिपराइच तक हर समय जाम की स्थिति रहती है। सबसे ज्यादा जाम पादरी बाजार और जंगल घूसड़ पर लग रहा है। दोनों बाजार हैं और यहां वाहनों का लोड चार गुना हो गया है। ऐसे में इसके फोरलेन हो जाने से तीन चौराहों पर लगने वाला जाम काफी हद तक कम हो जाएगा।
 
असुरन से पिपराइच की दूरी 19.48 किलोमीटर है। इस बीच यहां प्रमुख रूप से चार चौराहे हैं जो जंक्शन की तरह काम करते हैं। असुरन से करीब पांच किलोमीटर आगे बढ़ने पर सबसे पहले पादरी बाजार चौराहा है। यहां से मोहद्दीपुर और मेडिकल कॉलेज को भी रास्ता जाता है। इसके आगे करीब दो किलोमीटर बढ़ने पर आता है जंगल धूसड़। यहां से गुलरिहा और एयरफोर्स की तरफ रास्ता जाता है।
 
इसके बाद पतरा बाजार और फिर पिपराइच चौराहा पड़ता है। लोक निर्माण विभाग ने धर्मशाला से आर्यनगर, बक्शीपुर, रेती चौक, घंटाघर होते हुए पांडेयहाता तक चौड़ीकरण का कार्य शुरू किया जायेगा धर्मशाला बाजार से लेकर पाण्डेय हाता तक सड़क की चौड़ाई 16.50 मीटर होगी। सड़क के बीचोबीच से दोनों तरफ 8.25 मीटर की चौड़ाई होगी। चौड़ीकरण की जद में आने वाले भवन व जमीन की क्षतिपूर्ति दी जाएगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

गुजरात के राज्यपाल पहुंचे कृषि विवि कुमारगंज, कल किसानों को करेंगे संबोधित गुजरात के राज्यपाल पहुंचे कृषि विवि कुमारगंज, कल किसानों को करेंगे संबोधित
मिल्कीपुर ,अयोध्या। आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज में  प्राकृतिक खेती संगोष्ठी कार्यक्रम का आयोजन शनिवार को किया...

अंतर्राष्ट्रीय

पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा
International Desk मिलान की एक अदालत ने एक पत्रकार को सोशल मीडिया पोस्ट में इतालवी प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी का मजाक...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

राहु 
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।
दैनिक राशिफल 15.07.2024