कुदरहा गांव में अवैध कब्जा हटाने गई अ​धिकारियों की टीम को महिलाओं ने घेरा

कुदरहा गांव में अवैध कब्जा हटाने गई अ​धिकारियों की टीम को महिलाओं ने घेरा

बस्ती। बस्ती जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के कुदरहा गांव में शुक्रवार को अवैध कब्जा हटाने गई सदर तहसील व थाने की टीम को महिलाओं ने घेर लिया। महिलाएं हाथों में लाठी लिए हुए थीं और अधिकारियों को ललकार रही थीं। राजस्व टीम के साथ महिला पुलिस नहीं होने से वह पूरी तरह बेबस नजर आ रही थी। मामला संगीन होता देख टीम वहां से बैरंग वापस हो गई। टीम का नेतृत्व कर रहे नायब तहसीलदार वीर बहादुर सिंह का कहना है कि विपक्षी को कागजात के साथ शनिवार को थाना दिवस पर बुलाया गया है। उनकी बात सुनने के बाद कार्रवाई की जाएगी।
 
कुदरहा-नौरहनी मार्ग पर स्थित कुदरहा गांव में सड़क के किनारे बंजर जमीन है। उसके पीछे गांव के एक व्यक्ति की जमीन है। बंजर जमीन पर कुछ दलित परिवार आबाद हैं। पिछले दिनों कोर्ट के आदेश पर जमीन की पैमाईश कराई गई। वहां पत्थर भी नसब किया गया। बताया जा रहा है कि दलितों का कब्जा बंजर जमीन के साथ ही उक्त व्यक्ति की निजी जमीन के कुछ हिस्से पर भी है।
 
इसी को खाली कराने के लिए नायब तहसीलदार व एसओ सुनील कुमार गौड़ के नेतृत्व में टीम शुक्रवार शाम पांच बजे दो बुल्डोजर के साथ मौके पर पहुंची थी। इससे पहले की अधिकारी वहां कोई कार्रवाई कर पाते महिलाओं ने लाठी डंडे के साथ ललकारते हुए टीम को घेर लिया। लाठियों से जेसीबी पर हमला कर दिया तथा चालक को धमकी दे रही थीं। हालात यह हो गए कि टीम एक कदम और बढ़ाए होती तो यह महिलाएं उन पर हमला कर देती।
 
भारी पुलिस बल के साथ जमीन खाली कराने पहुंचे अधिकारी बेबस हो गए। उनकी समझ में कुछ नहीं आ रहा था कि वह क्या करें। अपनी इज्जत बचाने के लिए टीम उल्टे पैर वहां से वापस हो ली। नायब तहसीलदार ने कहा कि उच्चाधिकारियों को प्रकरण की आख्या भेजी गई है। उनके निर्देशानुसार अगली कार्रवाई की जाएगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।