अब सीएचसी पर भी 24 घंटे में पैथोलॉजी रिपोर्ट 

24 घंटे में रिपोर्ट मिलने की सुविधा होने से मरीजों को तत्काल इलाज मिल सकेगा।

अब सीएचसी पर भी 24 घंटे में पैथोलॉजी रिपोर्ट 

बढ़ाई जा रही पैरा मेडिकल टीमें, मोहनलालगंज सीएचसी पर लगाई गईं अत्याधुनिक मशीनें  कई प्रकार की जांचों की सुविधा, मरीजों को उपलब्ध कराया जा रहा गुणवत्तापूर्ण इलाज

स्वतंत्र प्रभात-
 
लखनऊ। प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं में लगातार विस्तार किया जा रहा है। सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए डॉक्टरों की नवीन नियुक्ति से लेकर पैरामेडिकल टीम भी बढ़ाई जा रही हैं। सभी जिला चिकित्सालयों की ओपीडी और पैथोलॉजी सुविधाओं को भी सुदृढ़ किया गया है।
 
 
इसी कड़ी में मोहनलालगंज सीएचसी की पैथोलॉजी में अब कई प्रकार की जांच सुविधाएं मुहैया कराई जी रही हैं। इससे पहले इस सीएचसी पर सिर्फ ब्लड और यूरीन जैसे रूटीन टेस्ट ही होते थे। अब यहां अत्याधुनिक मशीनें स्थापित की गई हैं, जिससे लोगों को जांच के लिए जिला अस्पताल या प्राइवेट प्रयोगशालाओं पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा।
 
 
मोहनलालगंज सीएचसी में अत्याधुनिक मशीनों को लगाया गया है जिसमें सीबीसी, बॉयोकेमेस्ट्री और भी अन्य प्रकार की मशीने शामिल हैं। साथ ही अब सीएचसी पर 24 घंटे ऑनलाइन जांच रिपोर्ट उपलब्ध कराने की सुविधा भी दी जा रही है। लैब रिपोर्ट पूर्ण होने की सूचना मरीज के मोबाइल पर एसएमएस (SMS) के माध्यम से भी उपलब्ध कराई जा रही है।
 
मोहनलालगंज सीएचसी के चिकित्सा अधीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि पैथालॉजी सेवाओं में जांचों की संख्या में वृद्धि के साथ ही रिपोर्ट की गुणवत्ता भी बढ़ाई गई है। 24 घंटे में रिपोर्ट मिलने की सुविधा होने से मरीजों को तत्काल इलाज मिल सकेगा। उन्हें रिपोर्ट के लिए इंतजार नहीं करना पडेगा। सभी चिकित्सालय आईएसओ सर्टिफाइड हो गए हैं। पैथालॉजी सेवाओं को एनएबीएल प्रोटोकॉल के आधार पर संचालित किया जा रहा है।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।