जिलाधिकारी के दुर्व्यवहार से अधिवक्ताओं में रोष, स्थानांतरण कि उठायी मांग, मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन  

नए भवन में शिफ्टिंग को लेकर भी था रोष

जिलाधिकारी के दुर्व्यवहार से अधिवक्ताओं में रोष, स्थानांतरण कि उठायी मांग, मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन  

स्वतंत्र प्रभात 
देवरिया।
 
कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह के अमर्यादित व्यवहार से बुधवार को अधिवक्ता संघ आक्रोशित हो गया। इस दौरान अधिवक्ताओं और जिलाधिकारी में तीखी नोक झोंक कि बात भी सामने आ रही है ।
 
सेन्ट्रल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय मिश्र, दीवानी बार के अध्यक्ष सिंहासन गिरी ने घटना के विरोध में बैठक की व निंदा प्रस्ताव लाया। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा अधिवक्ता के साथ अमर्यादित आचरण, गलत हरकत व अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल,चैम्बर से भाग जाने की बात कहे जाने कि बात को लेकर निन्दा की गयी और अविलम्ब स्थानान्तरण की मांग की गयी। 
 
बताया जाता है कि अधिवक्ता जयशिव शुक्ला निवासी पुरैना शुक्ल तहसील बरहज की भूमिधरी में जबरदस्ती 10 कड़ी चौड़ा लम्बी सड़क बना दी गयी थी जिसकी शिकायत पर अपर उप जिलाधिकारी ने मौका देखा और जिलाधिकारी को संज्ञान में दिया। इस मामले में कार्रवाई करने के बजाय जिलाधिकारी ने अधिवक्ता को डांट कर चैम्बर से चले जाने को कहा। यह बात अधिवक्ताओं में आग कि तरह फ़ैल गयी और अधिवक्ता संघ लामबंद होकर जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव कर दिया।
 
इस बीच तीखी नोक झोंक के साथ धक्का मुक्की कि बात भी सामने आयी है। दीवानी बार संघ के अध्यक्ष सिंहासन गिरी ने बताया कि जिलाधिकारी ने अधिवक्ता के साथ दुर्व्यवहार करते हुए चैम्बर से बाहर कर दिया ये अधिवक्ता बन्धुओं का अपमान है जिसे संघ कभी बर्दास्त नहीं करेगा।
 
मामले को लेकर कलेक्ट्रेट और दीवानी बार ने बैठक कर निंदा प्रस्ताव दिया और मामले में मुख्यमंत्री और राज्यपाल को ज्ञापन भेज जिलाधिकारी को तत्काल देवरिया से स्थानांतरण कि मांग की, साथ ही स्थानांतरण नहीं होने तक संघ उनके न्यायालय में कार्य नहीं करने का बहिष्कार करेगा।
 
मामले के विरोध में संघ गुरुवार को न्यायिक कार्य से विरत रहेगा। इस सम्बन्ध में सेन्ट्रल बार के अध्यक्ष संजय मिश्र ने कहा कि जिलाधिकारी द्वारा किया गया व्यवहार निंदनीय है और उनके स्थानांतरण तक हम न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे।
 
 
 
नए भवन में सरकारी कार्यालय को शिफ्ट किये जाने को लेकर चल रही थी नाराजगी 
 
 देवरिया। कलेक्ट्रेट परिसर में तीन मंजिला बिल्डिंग बनाई गई है। जिसमें ग्राउंड फ्लोर पर अधिवक्ताओं के लिए चैंबर देने के लिए प्रशासन की तरफ से सहमति बनी थी । प्रशासन दो तलों पर सरकारी कार्यालयों को इस भवन में शिफ्ट करना चाहता है, जबकि इस पूरी बिल्डिंग पर अधिवक्ता अपना हक़ जता रहे थे ।
 
इस मामले में पुलिस अधीक्षक के पीआरओ ने बताया कि अधिवक्ता अपने बिल्डिंग के चैम्बर को लेकर जिलाधिकारी से मुलाकात करने गए थे। इस दौरान हंगामा हुआ है। परिसर में भारी फोर्स तैनात है। सूत्रों के अनुसार डीएम के स्टाफ और अधिवक्ता दोनों तरफ से धक्का मुक्की भी हुई। 
 
     

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

गुजरात के राज्यपाल पहुंचे कृषि विवि कुमारगंज, कल किसानों को करेंगे संबोधित गुजरात के राज्यपाल पहुंचे कृषि विवि कुमारगंज, कल किसानों को करेंगे संबोधित
मिल्कीपुर ,अयोध्या। आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज में  प्राकृतिक खेती संगोष्ठी कार्यक्रम का आयोजन शनिवार को किया...

अंतर्राष्ट्रीय

पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा
International Desk मिलान की एक अदालत ने एक पत्रकार को सोशल मीडिया पोस्ट में इतालवी प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी का मजाक...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

राहु 
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।
दैनिक राशिफल 15.07.2024