नहरों में पानी न आने से किसान हो रहे है परेशान।

 जिलाधिकारी ने दिया समस्याओं का निदान करने का आश्वासन।

नहरों में पानी न आने से किसान हो रहे है परेशान।

(बारा )प्रयागराज। जनपद के यमुनानगर तहसील बारा में आज शनिवार को भारतीय किसान यूनियन के मंडल महासचिव राकेश त्रिपाठी द्वारा उपजिलाधिकारी बारा के माध्यम से जिलाधिकारी प्रयागराज को ज्ञापन देकर इस दिनों क्षेत्र की सूखी पड़ी नहरों में पानी छोड़े जाने तथा ग्रामीण क्षेत्रों में तालाबों, खलिहानों, चकमार्गो पर हो रहे अतिक्रमण मुक्त कराए जाने,डांड़ो में डामर प्लांट को बंद कराए जाने की मांग की गई है। राकेश त्रिपाठी ने बताया कि इन दिनों  पूरे बारा विधानसभा में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है नहरें सूखी पड़ी हैं किसानों के धान की नर्सरी पिछड़ रही है। भीषण गर्मी में पशु पक्षी पानी के लिए बेहाल हो रहे हैं।
 
ग्रामीण क्षेत्रों में तालाबों पर अतिक्रमण बहुत बड़ा चिंता का विषय है राजस्व विभाग को समय रहते तालाबों का अस्तित्व बनाए रखने के लिए उन्हें अतिक्रमण मुक्त कराया जाना चाहिए। डाड़ो में डामर 
प्लांट को कही अन्यत्र  विस्थापित करना चाहिए वहां प्रदूषण से लोगों का जीना दुश्वार हो गया है।  समस्याओं को लेकर आज उपजिलाधिकारी बारा के माध्यम से जिलाधिकारी प्रयागराज को ज्ञापन देकर समस्याओं का शीघ्र निराकरण कराए जाने की मांग की गई है।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।