सरकार के मंसूबों पर पानी फेर रहे जल जीवन मिशन के अधिकारी ।

 जगह-जगह गड्ढे कर काम छोड़कर भाग रहे  के ठेकेदार।

सरकार के मंसूबों पर पानी फेर रहे जल जीवन मिशन के अधिकारी ।

 प्रयागराज। हर घर जल योजना के तहत गांव क्षेत्र में जल निगम के पाइपलाइन बिछाए जाने में लगे ठेकेदार पूरे जिले में बेलगाम हो चुके हैं। अफसरों का शिकंजा इन पर कसता नहीं दिख रहा है उत्तर प्रदेश सरकार के पंचायती विभाग द्वारा गांव-गांव में इंटरलॉकिंग, सीसी रोड, सड़क, नाली आदि का निर्माण कराने में करोड़ों की रकम खर्च की जा रही है लेकिन हर घर जल योजना के तहत पाइपलाइन बिछाए जाने में सड़क खोदकर पाइप तो डाल दिया जाता है लेकिन फिर सड़के समतल नहीं की जाती है।
 
गड्ढे छोड़कर ठेकेदार भाग खड़े होते हैं क्षेत्र के दर्जनों गांव के लोगों ने अधिकारियों से शिकायत की लेकिन उसके बाद भी हर-घर जल योजना का पाइप डालने में लगे ठेकेदारों पर अंकुश लगाने में अधिकारी सफल नहीं हो सके हैं। जिले के जिस क्षेत्र में देखो जिधर देखो उधर गड्ढे ही गड्ढे दिखाई देते हैं।उत्तर प्रदेश सरकार की पूरी विकास योजना चौपट होती दिख रही है।आवा गमन के दौरान साइकिल सवार, पैदल ,बाइक सवार गड्ढे में गिरकर चोटहिल हो रहे हैं लेकिन उसके बाद भी विभागीय अधिकारी से लेकर ठेकेदार गंभीर नहीं है । बारा तहसील के शंकरगढ़ क्षेत्र के दर्जनों गांवों में पाइप लाइन डालने के नाम पर खोदे गए गड्ढे को समतल नहीं किया है जिससे आए दिन लोग दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली  तालिबान ने ये ट्रक इस्लामाबाद के रास्ते भारत भेज दिया, जानकारी पाते ही पकिस्तान में मची खलबली 
International Desk एक तरफ भारत का डंका पश्चिम से लेकर अमेरिका तक बज रहा। दूसरी तरफ पाकिस्तान को भारत ने...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष