उपभोक्ताओं को लो वोल्टेज की समस्या से मिलेगी निजात 

उपभोक्ताओं को लो वोल्टेज की समस्या से मिलेगी निजात 

गोलाबाज़ार गोरखपुर । विद्युत उपकेंद्र  गोला ग्रामीण पर स्थापित पाच एमबीए क्षमता के ट्रांसफार्मर को दो गुना किया जा रहा है।  जिससे गर्मी में ओवरलोड और लो बोल्टेज समस्या का समाधान हो जाएगा । नगर पंचायत व ग्रामीण क्षेत्र के लोगो को बेहतर बिजली आपूर्ति हो सकेगी। कुछ साल पहले नगर पंचायत का विस्तार होने के कारण तहसील विद्युत उपकेंद्र के सेवा क्षेत्र के दायरे में वृद्धि हो गई। वही ग्रामीण विद्युत उपकेंद्र के दायरे मे उपभोक्ताओ के बढने से गर्मी के दिनों में ओवरलोड व लो वोल्टेज की स्थिति बन जा रही थी। जिससे उपभोक्ता बेहद परेशान नजर आ रहे थे। 
 
ग्रामीण विद्युत उपकेंद्र पर पांच-पांच एमबीए के लगे दो ट्रांसफार्मरों में से एक ट्रांसफार्मर की क्षमता दस एमबीए किए जाने से उसकी क्षमता डेढ़ गुनी बढ़ जाएगी। तहसील विद्युत उपकेंद्र पर पांच एमबीए का एक और नया ट्रांसफार्मर बीते अप्रैल माह मे ही स्थापित किया जा चुका है कुछ तकनीकि खामिया रह गई है जिसकी वजह से वह अभी चालू नही हो सका है । वही ग्रामीण विद्युत उपकेंद्र का दस एमबीए का ट्रांसफार्मर भी बुधवार के उपकेंद्र पर आ गया जिसके लगाने का कार्य किया जा रहा है।
 
इस संबंध में उपखंड अघिकारी सुशील कुमार का कहना है कि ग्रामीण विद्युत उपकेंद्र पर पाच एमबीए की ट्रांसफार्मर की वजह से पडौली और गोपालपुर फीडर को गर्मी के दिनो मे ओभर लोड होने के कारण रोस्टिंग करना पढता था नया दस एमबीए ट्रांसफार्मर लगने से रोस्टिंग, ओभर लोड और लो बोल्टेज की समस्या से निजात मिल जाएगा, उम्मीद है कि शनिवार से विद्युत आपूर्ति सुचारू हो जाएगी।
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा
International Desk मिलान की एक अदालत ने एक पत्रकार को सोशल मीडिया पोस्ट में इतालवी प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी का मजाक...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष