रामादेवी पर नहीं हट पा रहा अतिक्रमण, सख्त कार्यवाही क्यों नहीं 

पुलिस को प्रतिदिन को ललकारना  पड़ता है अतिक्रमण कारियों को  क्या यह फोटो सेशन तो नहीं। सोशल मीडिया पर प्रतिदिन पुलिस  अतिक्रमण हटाते दिखती है। 

रामादेवी पर नहीं हट पा रहा अतिक्रमण, सख्त कार्यवाही क्यों नहीं 

कानपुर। रामादेवी चौराहा काफी वर्षों से अतिक्रमण से ग्रस्त है जब चौराहे पर लखनऊ और इलाहाबाद फ्लाईओवर बना तो लगता था कि अब यहां जाम और अतिक्रमण से निजात मिल जाएगी लेकिन हाल वहीं के वहीं रहे। 
 
              स्थानीय दुकानदारों का आरोप है कि अतिक्रमण पुलिस ही हटवाती है और पुलिस ही ढील देती है। जब कोई बड़ा अधिकारी मुआयना करने आता है तो स्थानीय पुलिस बल हरकत में आ जाता है लेकिन उनके जाते ही स्थिति ज्यों की त्यों हो जाती है। पहले के मुकाबले में रामादेवी चौराहा अब काफी चौड़ा हो गया है जिससे कि बाएं ओर जाने वाले वाहन बिना किसी रुकावट के वहां से निकल सकें लेकिन उस ओर इतना अतिक्रमण हो जाता है कि वाहन सवार नहीं निकल पाता है।
 
           नौबस्ता साइड की सर्विस रोड पूरी तरह से अवैध टैंपो स्टैंड के कब्जे में है। जब कि अधिकारियों ने आदेश दिया था कि सभी टैंपो एक लाइन से खड़े होंगे। और एक एक कर सवारी भरते जाएंगे लेकिन सारे नियम ताक पर रख कर जल्दी सवारी भरने की होड़ में टैंपो चालक सड़क को जाम कर देते हैं। 
 
           रामादेवी और जीटी रोड पर ई-रिक्शा प्रतिबंधित है लेकिन आप कभी भी वहां जायें तो तमाम ई-रिक्शा वहां चलते निकलते दिखाई देंगे। चकेरी थाने के बाहर ही ई-रिक्शा सवारी भरते नजर आ जाते हैं। ये किसकी अनुमति से चल रहे हैं। ऐसा लगता है कि यहां टीएसआई और ट्रेफिक पुलिस के जवान सिर्फ उन वाहनों को पकड़ने में दिलचस्पी रखते हैं जो कोई जानवर या प्रतिबंधित सामान ले के जा रहा हो वाकी समय में वो फ्लाईओवर के नीचे बैठे नजर आते हैं। इस तरह कैसे अतिक्रमण मुक्त होगा शहर जब कि शहर के आला अधिकारी मीटिंग पर मीटिंग कर रहे हैं कि किसी तरह से शहर को जाम मुक्त और अतिक्रमण मुक्त कराया जा सके।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा पत्रकार गिउलिया कॉर्टेज़ ने जॉर्जिया मेलोनी पर किया ऐसा कमेंट, केवल 4 फीट की हो, नजर भी नहीं आती, 5 हजार यूरो का फाइन अब देना पड़ेगा
International Desk मिलान की एक अदालत ने एक पत्रकार को सोशल मीडिया पोस्ट में इतालवी प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी का मजाक...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष