बिजली के ढ़ीले तारों में फंसकर युवक घायल

बिजली के ढ़ीले तारों में फंसकर युवक घायल

 बिसवां (सीतापुर)। सदरपुर थाना क्षेत्र में बिजली के ढ़ीले होकर नीचे लटक रहे तारों के करंट से एक युवक घायल हो गया। जहांगीराबाद के निकट फरदापुर चौराहे से मवासेपुर व मीनापुर आदि गांवों को सांडा पावर हाउस से बिजली की 11000 लाइन गयी हुई है जिनके तार ढीले होकर बहुत नीचे लटक रहे हैं। इन्हीं तारों से आये दिन दुर्घटनाओं का डर बना रहता है।
 
शनिवार सुबह लगभग 7 बजे फरदापुर गांव निवासी अभिषेक वर्मा (17 वर्ष) पुत्र कौशल वर्मा अपने खेत से आंधी में गिरे यूकेलिप्टस पेड़ की डाल को कंधे पर रखकर घर जा रहा था जैसे वह गांव में घर के पास पहुंचा इसी बीच फरदापुर चौराहे से मवासेपुर की ओर गयी बिजली लाइन के ढीले तारों से पेड़ की डाल छू गयी और डाल में करंट दौड़ गया। अभिषेक चिल्लाते हुए जमीन पर गिर पड़ा। गांव वालों ने दौड़कर सूखे बांस से तारों को पीटकर डाल को अलग किया तब तक अभिषेक की जांघ, गले और पैर की खाल जल गयी।
 
दुर्घटना स्थल के आसपास बिजली के तार ढीले होकर जमीन से लगभग 7-8 फीट की ऊंचाई पर लटक रहे हैं, जिनसे खतरा बना हुआ है। गांव वालों की सजगता से बड़ी दुर्घटना टल गई। क्षेत्रीय लोगों ने बिजली विभाग के उच्चाधिकारियों से इन ढ़ीले तारों को जल्द से जल्द कसवाये‌ जाने की मांग की है जिससे भविष्य में होने वाली दुर्घटनाओं से बचा जा सके।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।